38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीनी राष्ट्रपति, प्रथम महिला को लजीज गुजराती थाली परोसी गई

अहमदाबाद: भारत की तीन दिनों की यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचने पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी फेंग लियूआन के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में ढोकला, उंधियू, खिचडी समेत 20 लजीज गुजराती व्यंजन परोसे गए. गुजरात राज्य के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ मंत्री नितिन पटेल ने कहा, उन्होंने निश्चित तौर इसका लुत्फ उठाया होगा. उन्होंने […]

अहमदाबाद: भारत की तीन दिनों की यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचने पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी फेंग लियूआन के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में ढोकला, उंधियू, खिचडी समेत 20 लजीज गुजराती व्यंजन परोसे गए.

गुजरात राज्य के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ मंत्री नितिन पटेल ने कहा, उन्होंने निश्चित तौर इसका लुत्फ उठाया होगा. उन्होंने कहा कि साबरमती रिवरफ्रंट पर रात्रिभोज के दौरान मेज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल बैठी थी. इस दौरान दोनों पक्षों के 11-11 लोगों समेत 22 लोगों ने साथ भोजन किया. अतिथियों को गुजरात के 20 लजीज व्यंजन परोसे गए. गुजराती परंपरा के अनुसार, रात के भोजन की शुरुआत फरसान से होती है जिसमें खामन, ढोकला, खंडवी, सेव, खमामी और खस्ता कचौडी शामिल है.

चीनी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी को राजवाडी छांछ भी परोसी गई. इसके बाद गुजराती थाली पेश की गई जिसमें मेथी का साग, गुजराती खट्टी मीठी दाल, और उंधियू (मिक्स सब्जी) शामिल थी. थाली में मिंडी साम्भरिया, आलू रसीला और बासमती चावल एवं बादशाही खिचडी भी पेश की गई. चपाती, मेथी का थेपला और भाखरी के साथ सलाद परोसा गया. इसके साथ ही चीनी मेहमानों को थांडू दूध पाक, आम का श्रीखंड, गरम बीतरुत हलवा, शुगर फ्री घाउन का लड्डू भी परोसा गया. इसके बाद चीनी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें