30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्‍ट्र विस सीट बंटवारे पर भाजपा-शिवसेना में मतभेद

मुम्बई : महाराष्‍ट्र में अक्‍तूकर में होने वाली विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर भाजपा और शिवसेना में अनबन की खबरें आ रही हैं. हाल ही के एक अदालती फैसले का हवाला देते हुए शिवसेना ने आज कहा कि ‘अत्यधिक प्रेमानुराग की वजह से तलाक हो जाता है’ और उसने महायुति गठबंधन के घटकों […]

मुम्बई : महाराष्‍ट्र में अक्‍तूकर में होने वाली विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर भाजपा और शिवसेना में अनबन की खबरें आ रही हैं. हाल ही के एक अदालती फैसले का हवाला देते हुए शिवसेना ने आज कहा कि ‘अत्यधिक प्रेमानुराग की वजह से तलाक हो जाता है’ और उसने महायुति गठबंधन के घटकों से सीट आवंटन वार्ता में अतिरिक्त हिस्सा मांगने के दौरान संयम बरतने का आह्वान किया.

पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा, ‘गठबंधन के सहयोगियों को जीत का सपना देखना चाहिए. उसके लिए सभी दलों को अधिक सीटें पाने की इच्छा त्याग देनी चाहिए. यह कहना कि जब हमें बहुत सारी सीटें मिलेंगी तभी गठबंधन में रहेंगे, सही नहीं है.’ महाराष्ट्र में 15 अक्तूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के वास्ते सीटों की साझेदारी को अंतिम रुप देने के लिए घटक दलों के बीच होने वाली वार्ता से पहले आए इस बयान को इन खबरों के बीच भाजपा की कडी आलोचना माना जा रहा है जिसने इस बार ज्यादा सीटें मांगी हैं.

शिवसेना ने कहा, ‘हम सभी सत्ता परिवर्तन चाहते हैं. यदि किसी को विधानसभा चुनाव में कम सीटें मिलती हैं तो भी उसे सरकार में उचित हिस्सेदारी मिलेगी. लेकिन उसके लिए उसे पहले सत्ता में आने की जरुरत है.’ हाल ही में लोकसभा चुनाव में राज्य की 48 में से 23 सीटें जीतने के बाद भाजपा ने विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटों पर चुनाव लडने की मांग की है. शिवसेना 18 सीटों पर विजयी रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें