केंद्र सरकार से नहीं लेंगे एक भी पैसा, जनता के सहयोग से बनेगा भव्य राम मंदिर- मंहत नृत्यगोपाल दास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: राम मंदिर जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का हिस्सा बनने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राज्यपालों का आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि जिसकी भी हिन्दू धर्म और भगवान राम में आस्था है, वो मंदिर निर्माण का हिस्सा बनने के लिए सादर आमंत्रित है.

सभी मुख्यमंत्रियों को किया आमंत्रित

मंहत नृत्यगोपाल दास महाराज ने ये भी कहा कि हमने पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को विशेष तौर पर न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि, हमने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि सभी का सहयोग होगा तो मंदिर निर्माण की प्रक्रिया उत्साहजनक तरीके से पूरी होगी. इस दौरान, ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने इस बात की घोषणा की, कि मंदिर निर्माण के लिए सरकार से किसी भी प्रकार का फंड नहीं लिया जाएगा.

All CMs will be invited for temple construction, will take no funds from govt: Mahant Nritya Gopal Das

Read @ANI story | https://t.co/EMGTvGb9wH pic.twitter.com/2Ci55ewUGM

— ANI Digital (@ani_digital) February 22, 2020

उन्होंने कहा कि, सरकार के पास पहले से ही बहुत सारी समस्याएं सुलझाने के लिए है, ऐसे में हम उन पर और ज्यादा बोझ नहीं डाल सकते. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण आम लोगों के आर्थिक सहयोग से किया जाएगा.

पीएम को दिया अयोध्या आने का न्योता

गौरतलब है कि इससे पहले 20 फरवरी को ट्रस्ट के अध्यक्ष मंहत नृत्यगोपाल दास महाराज ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इस प्रतिनिधिमंडल में विश्व हिन्दू परिषद् के नेता चंपत राय, के परासरन और स्वामी गोविंद गिरि महाराज भी शामिल थे.

इस दौरान, मंहत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि हमने पीएम मोदी को अयोध्या आने का न्योता दिया है. उम्मीद है वो हमारा न्योता स्वीकार करेंगे. मंदिर निर्माण का कार्य जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें