सीएए विरोध प्रदर्शन रैली में ''पाकिस्तान जिंदाबाद'' नारे से गरमायी राजनीति, असदुद्दीन ओवैसी बुरी तरह घिरे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Amulya Leona Pakistan Zindabad: बेंगलुरु में गुरुवार की शाम एक ऐसा वाकया हुआ जिसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी विरोधियों के निशाने पर आ गये हैं. दरअसल, हैदराबाद से सांसद ओवैसी के मंच से एक युवती ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिये जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा के साथ अन्य दल भी हमलावर हो गये हैं. भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि कल ओवैसी जी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं. ये कोई साधारण मंच नहीं था, उस मंच पर सीएए के विषय में बात हो रही थी. मंच के पीछे ये सिखाया जाता है...कभी-कभी मंच के आगे हकीकत निकल जाती है. उन्होंने कहा कि जब मंच के पीछे पाकिस्तान को ऑक्सीजन देने की बात होती है और मंच के आगे संविधान और तिरंगा पकड़ने का नाटक किया जाता है तो कभी-कभी हकीकत मुंह से निकल जाती है.

हमला इतने में ही नहीं रुका. पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या लियोना का नक्सल लिंक होने का दावा किया जा रहा है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि यह समाज में शांति और सौहार्द के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश है. जांच ऐसे लोगों की भी होनी चाहिए, जो इनको प्रोत्साहित करते हैं. अमूल्या का नक्सलियों से भी संबंध था. सजा तो होनी ही चाहिए. उन्होंने कहा कि उसके पिता ने भी कहा है कि वह उसे नहीं बचाएंगे. अब यह साबित हो गया कि उसका नक्सलियों से संपर्क था. उसे उचित सजा मिलनी चाहिए.

सीएए विरोध प्रदर्शन रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि आपके(असदुद्दीन ओवैसी) मंच पर महिला आती है और ऐसे नारे देती है,इसका मतलब आपने इस देश में जहर घोल दिया है. आप बार-बार देश को मुस्लमानों को गुमराह कर रहे हैं,आपको देश के मुस्लमानों का ठेका किसने दिया ? वहीं मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि जो नारा जिसको पसंद आता है, उसके सामने वही नारे लगते हैं. जो आपने खेती की है वो ज़हर की खेती की है, उसमें फसल इसी तरह की पैदा होगी. जो बोएंगे वो ही काटेंगे.

आपको बता दें कि बेंगलुरु में सीएए विरोध प्रदर्शन रैली में अमूल्या नाम की एक महिला ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारा लगाए थे. जिसके बाद उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया. अब उस महिला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें