32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्वामी विवेकानंद से पीएम मोदी की तुलना पर भड़के कांग्रेस नेता अधीर रंजन, दे दिया अमर्यादित बयान

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर संसद में अमर्यादित बयान दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक ऐसे शब्‍द का प्रयोग कर दिया, जिसे सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ गया. रंजन के बयान पर संसद में भारी हंगामा भी हुआ. भाजपा के एक सदस्य द्वारा प्रधानमंत्री […]

नयी दिल्‍ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर संसद में अमर्यादित बयान दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक ऐसे शब्‍द का प्रयोग कर दिया, जिसे सदन की कार्यवाही से हटाना पड़ गया. रंजन के बयान पर संसद में भारी हंगामा भी हुआ.

भाजपा के एक सदस्य द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से किये जाने पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि स्वामी विवेकानंद आध्यात्मिक युग में रहते थे, जबकि हम भौतिक युग में हैं.

इस दौरान उनकी भाजपा के कुछ सदस्यों से नोकझोंक भी हुई. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में हो रही चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस के चौधरी ने कहा कि मंगलवार को भाजपा सदस्य सत्यपाल सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से की थी जिनका नाम नरेंद्र नाथ दत्त था.

उन्होंने कहा कि कोई किसी की तुलना किसी से भी कर सकता है, उसका अधिकार है लेकिन नरेंद्र नाथ दत्त (स्वामी विवेकानंद) आध्यात्मिक युग में थे और योगी थे जबकि आज हम भौतिक युग में हैं.

चौधरी ने प्रधानमंत्री के लिए एक शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर भाजपा सदस्यों ने आपत्ति जताई और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उसे कार्यवाही से हटाने का निर्देश दिया.

हालांकि चौधरी अपनी बात दोहराते रहे और बाद में उन्होंने कहा कि हम सब भौतिक युग में रहते हैं. भाजपा के निशिकांत दुबे एवं अन्य सदस्यों ने उनकी बात का विरोध किया.

* मोदी सरकार का न्यू इंडिया ‘मॉब लिंचिंग’ वाला

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग में लेते हुए सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, संविधान में सम्प्रभु, धर्मनिरपेक्ष, समाजवादी, लोकतांत्रिक गणतंत्र की बात कही गई है. इसमें हिन्दू रिपब्लिक की बात नहीं कही गई है.

उन्होंने कहा, आप (सरकार) हिन्दुस्तान की असल आत्मा को खत्म करना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया आज सत्ता पक्ष की ओर से शिक्षा, रोजगार आदि की बात कोई नहीं करता है, ये लोग तीन बातें ही जिक्र करते हैं.. मुसलमान, पाकिस्तान और इमरान.

एनआरसी का जिक्र करते हुए चौधरी ने कहा कि मंगलवार को सरकार ने कहा कि वह एनआरसी नहीं ला रही है, लेकिन इससे पहले लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह कह चुके हैं कि पूरे देश में एनआरसी लाया जायेगा. राज्यसभा में भी उन्होंने ऐसी ही बातें कही थी. कांग्रेस सदस्य ने कहा, लेकिन रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पूरे देश में एनआरसी के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है.

उन्होंने सवाल किया, ऐसे में हम किसकी बात मानें. चौधरी ने कहा, इस संबंध में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) सरकार की नापाक साजिश है जिसे विफल करने और संविधान को बचाने के लिये लोग सड़कों पर निकल आये हैं.

उन्होंने कहा कि इसका विरोध हर वर्ग के लोग कर रहे हैं और आज आम लोगों के आंदोलन के कारण सरकार को पीछे हटना पड़ा है. कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, आपका न्यू इंडिया ‘मॉब लिंचिंग’ वाला है जबकि हम सभी को साथ लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं. आप नकली हिन्दू और छद्म राष्ट्रवादी हैं.

* गांधीजी की सोच पर सर्जिकल स्ट्राइक कर रही है केंद्र सरकार : चौधरी

दूसरी ओर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भाजपा नीत सरकार के लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का नाम लेते हैं, लेकिन गांधीजी की सोच पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं.

चौधरी ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, लेकिन अब इसका अंतरराष्ट्रीयकरण हो गया है. उन्होंने कहा कि तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है जिसमें से एक फारूख अब्दुल्ला 84 वर्ष के हैं. उन्होंने कहा कि हम कश्मीर जाना चाहते हैं, लेकिन अनुमति नहीं दी जाती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें