कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को पितृशोक, सोनिया और राहुल ने दुख जताया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली/चंडीगढ़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सिंह ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया. सोनिया ने शमशेर सुरजेवाला की पत्नी विद्या सुरजेवाला को भेजे शोक संदेश में परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने शमशेर सुरजेवाला के राजनीतिक जीवन का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने हरियाणा में एक मजबूत संगठन तैयार किया. राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर रणदीप सुरजेवाला से मुलाकात की और संवेदना प्रकट की. बाद में गांधी ने ट्वीट कर कहा, शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन से हमने एक ऐसा लोकप्रिय और सम्मानित कांग्रेसी खो दिया है जिन्होंने भारत के किसानों और हरियाणा के विकास के लिए अथक कार्य किया. उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक चौ शमशेर सिंह सुरजेवाला जी के निधन का समाचार दुखद है. दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि, भगवान उनकी आत्मा को शांति और परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन पर दुख जताया. शमशेर सिंह पांच बार विधायक चुने गये थे और वह एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गये. वह हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और चार बार मंत्री भी रहे. वह हरियाणा कृषक समाज के अध्यक्ष थे और उन्होंने किसानों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी.

शमशेर सिंह सुरजेवाला का अंतिम संस्कार हरियाणा के नरवाना में किया गया. इस दौरान परिवार के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा, पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव कुलजीत नागरा एवं देवेंद्र यादव तथा बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें