36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेएनयू छात्र संघ ने कहा- हिंसा के लिए कुलपति जिम्मेदार, लगाए कई गंभीर आरोप

नयी दिल्लीः जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के लिए सोमवार को कुलपति को जिम्मेदार ठहराया. जेएनयू छात्र संघ ने कुलपति जगदीश कुमार पर ‘‘डकैत’ की तरह पेश आने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी ताकतों का इस्तेमाल किया कि छात्रों और शिक्षकों को […]

नयी दिल्लीः जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के लिए सोमवार को कुलपति को जिम्मेदार ठहराया. जेएनयू छात्र संघ ने कुलपति जगदीश कुमार पर ‘‘डकैत’ की तरह पेश आने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी ताकतों का इस्तेमाल किया कि छात्रों और शिक्षकों को हिंसा का सामना करना पड़ा.

उसने यह भी आरोप लगाया कि हिंसा के लिए लाठियों और छड़ों के साथ बाहरी लोगों को लाया गया. जेएनयू छात्र संघ ने कहा, कुलपति, एक कायर कुलपति हैं, जो पीछे के रास्ते से अवैध नीतियों को अंजाम देते हैं, छात्रों या शिक्षकों के सवालों से बचते हैं और फिर जेएनयू में खराब स्थिति उत्पन्न करते हैं. जेएनयू में छात्र पिछले 70 दिन से छात्रवास की बढ़ी फीस के खिलाफ हड़ताल पर हैं.

छात्र संघ ने आरोप लगाया कि ये हिंसा कुलपति और उनके साथियों की निराशा का परिणाम है. लेकिन यह घटनाक्रम दिल्ली पुलिस के लिए शर्मनाक है, जिन्होंने एबीवीपी के बाहर से लाए गुंडों को अंदर पहुंचाया. उसने कुलपति के तत्काल इस्तीफा देने या एचआरडी मंत्रालय से उनसे इस्तीफा लेने की मांग की.

इसी बीच जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा सभी छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें