27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#HyderabadHorror: बोले राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश- हमें शर्म आनी चाहिए, बेटियों को सुरक्षा भी नहीं दे सकते

हैदराबाद/नयी दिल्ली : हैदराबाद में 22 साल की महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या और फिर उसे जला देने की घटना से देशभर के जनमानस में उबाल है. इस घटना ने दिसंबर, 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड की यादों को ताजा कर दिया है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर राज्यसभा के […]

हैदराबाद/नयी दिल्ली : हैदराबाद में 22 साल की महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या और फिर उसे जला देने की घटना से देशभर के जनमानस में उबाल है. इस घटना ने दिसंबर, 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड की यादों को ताजा कर दिया है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा है कि जब मैंने इस घटना के बारे में पढ़ा तो मेरे रौंगटे खड़े हो गये..हमें सोचने की जरूरत है कि हमारा समाज किस ओर जा रहा है…

उन्होंने कहा कि हमें शर्म आनी चाहिए कि हम अपनी बेटियों को सुरक्षा भी नहीं दे सकते. हमारे समाज में गांधीजी द्वारा सुझाए गये चरित्र-निर्माण की सख्त जरूरत है. हमें एक ऐसे समाज का निर्माण करने की आवश्यकता है जो किसी भी प्रकार के लालच से मुक्त हो.

आपको बता दें कि इस घटना के बाद से लोग गुस्से में हैं और सड़क पर उतरकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्‍यम से रोष प्रकट कर रहे हैं. लोग दुष्कर्म के अरोपियों के लिए कठोरतम कानून और सजा की मांग कर रहे है. लोगों ने ट्विटर, फेसबुक जैसे माध्यमों से अपनी नाराजगी प्रकट की है.

इनमें केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, खिलाड़ी साइना नेहवाल, लोक गायिका मालिनी अवस्थी जैसी बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं. वहीं, देशभर में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया गया. तेलंगाना में लोगों ने उस थाने के सामने प्रदर्शन कर आरोपियों को फांसी देने की मांग की, जहां चारों आरोपियों को रखा गया था. लोगोंं ने पुलिस पर चप्पलें भी फेंकी़ं इधर, शनिवार की देर सरकार ने साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया.

गृहराज्य मंत्री ने कहा- दोषियों का हो सामाजिक बहिष्कार

गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मामले पर कहा कि वह तेलंगाना सरकार के संपर्क में हैं, ताकि दोषियों को मृत्युदंड दिलवाया जा सके. मामले में लिप्त लोगों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए और किसी वकील को उनका मुकदमा नहीं लड़ना चाहिए.

चारों गिरफ्तार आरोपियों की पुलिस ने जारी की तस्वीर

पुलिस ने चारों आरोपियों का फोटो जारी कर दिया है. इनकी पहचान मोहम्मद आरिफ, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के रूप में हुई है. सभी को शनिवार को भेज दिया गया.

वकीलों का एलान : आरोपियों को कानूनी मदद नहीं
हैदराबाद में वकीलों ने चारों आरोपियों का केस न लड़ने का फैसला किया है. शादनगर बार एसोसिएशन ने शनिवार को एलान किया है कि डॉक्टर से रेप करने वाले चारों आरोपियों को किसी भी तरह की कानूनी मदद नहीं दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें