28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा: नागरिकता विधेयक से मणिपुर को अलग रखने और सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग

नयी दिल्लीः भाजपा सांसद राजकुमार रंजन सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में मांग की कि नागरिकता संशोधन विधेयक से मणिपुर को अलग रखा जाए क्योंकि राज्य के लोग इसको लेकर बहुत चिंतित हैं. मणिपुर से सांसद सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पता चला है कि सरकार जल्द ही ऐसा […]

नयी दिल्लीः भाजपा सांसद राजकुमार रंजन सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में मांग की कि नागरिकता संशोधन विधेयक से मणिपुर को अलग रखा जाए क्योंकि राज्य के लोग इसको लेकर बहुत चिंतित हैं. मणिपुर से सांसद सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पता चला है कि सरकार जल्द ही ऐसा विधेयक पेश करने वाली है. लेकिन मणिपुर में लोग बहुत चिंतित हैं कि इससे राज्य में प्रवासियों की संख्या बढ़ जाएगी. सिंह ने कहा कि सरकार को इस विधेयक के दायरे से मणिपुर को अलग रखना चाहिए ताकि लोगों की चिंताएं दूर हो सकें.
निर्दलीय नवनीत कौर राणा ने समाज सेवी सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग करते हुए कहा कि यह मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन अब तक पूरी नहीं हुई. बसपा के रितेश पांडे ने भी उनका समर्थन किया.
तेलुगू देसम पार्टी के जयदेव गल्ला ने आंध्र प्रदेश से निवेशकों के बाहर जाने का मुद्दा उठाया जिसको लेकर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच नोंकझोंक हुई.
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एन सुरेश ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल ने मुंबई में हेयर ट्रांसप्लांट कराने वाले एक व्यक्ति की मौत का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हेयर ट्रांसप्लांट के नाम पर चलने वाले गोरखधंधे पर लगाम कसी जानी चाहिए.
माकपा के ए एम आरिफ ने जेएनयू में छात्रावास के शुल्क में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकार को छात्रों की मांग तत्काल मान लेनी चाहिए। कांग्रेस के शशि थरूर और अमर सिंह, भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल, रमाशंकर कठेरिया, सुशील कुमार सिंह और संध्या राय, जदयू के महाबली सिंह और रामप्रीत मंडल, शिवसेना के राहुल शेवाले, नेशनल कांफ्रेंस के हसनैन मसूदी और कई अन्य सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें