38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सु्प्रीम कोर्ट में आज का दिन बेहद अहम, सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश और राफेल डील पर फैसला

नयी दिल्लीः अयोध्या विवाद जैसे बड़े मामले पर फैसला सुनाने के कुछ ही दिन बाद सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाने वाला है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला विवाद और राफेल विमान सौदे पर अपना निर्णय सुनाएगा. सीजेआई रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच गुरुवार सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाएगी. इन दो बड़े […]

नयी दिल्लीः अयोध्या विवाद जैसे बड़े मामले पर फैसला सुनाने के कुछ ही दिन बाद सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाने वाला है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला विवाद और राफेल विमान सौदे पर अपना निर्णय सुनाएगा. सीजेआई रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच गुरुवार सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाएगी.

इन दो बड़े फैसलों के अलावा सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर अवमानना के मामले पर भी फैसला सुनाएगा. बता दें कि 17 नवंबर को चीफ जस्टिस गोगोई रिटायर हो रहे हैं, उससे पहले वह बड़े मामलों पर फैसला सुना रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को बरकरार रखने के 14 दिसंबर, 2018 फैसला सुनाया था. इसके बाद इसके खिलाफ रिव्यू पेटिशन दाखिल की गई थी. वहीं, सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश को अनुमति देने वाले अपने आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग कर रही याचिकाओं पर भी गुरुवार को ही फैसला सुनाया जाएगा.

इन दो मामलों के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता की ओर से दर्ज कराए गए मानहानि मामले में भी फैसला आएगा. कारण कि इसे शीर्ष कोर्ट ने राफेल सौदा मामले की समीक्षा याचिकाओं के साथ जोड़ दिया था. क्योंकि इस मामले में राहुल गांधी के राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी का उल्लेख था.
भाजपा नेता लेखी ने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुल गांधी ने अपने भाषणों में ‘चौकीदार चोर है’ का नारा देकर प्रधानमंत्री मोदी का अपमान किया है. वहीं इस मामले की सुनवाई में शीर्ष अदालत ने भी राहुल गांधी को गलत ठहराया था, जिसके बाद राहुल गांधी ने कोर्ट से माफी भी मांगी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें