36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU में एक तरफ दीक्षांत समारोह तो दूसरी ओर बवाल, छात्रों और पुलिस में झड़प, देखें वीडियो

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है.इस बीच हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू के स्टूडेंट आज भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जेएनयू के दीक्षांत समारोह को परिसर से बाहर आयोजित किए जाने से छात्र खफा हैं. प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से भयानक झड़प […]

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है.इस बीच हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू के स्टूडेंट आज भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

जेएनयू के दीक्षांत समारोह को परिसर से बाहर आयोजित किए जाने से छात्र खफा हैं. प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से भयानक झड़प भी हुई. छात्रों ने फीस में इजाफे और दीक्षांत समारोह के विरोध में यूनिवर्सिटी से लेकर वसंत कुंज स्थित कार्यक्रम स्थल तक मार्च निकाला. छात्र, वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे थे.

छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं. प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को जवानों ने टांगकर बस में बैठाया है. बाद में प्रदर्शन को बढ़ता देख छात्रों का खदेड़ने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया.जेएनयू के छात्रों का कहना है कि जब उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षांत समारोह मंजूर नहीं है. हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है.

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं. वहीं दूसरी तरफ छात्र परिसर में और परिसर के बाहर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

विश्वविद्यालय के छात्र फीस वृद्धि समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. एक प्रदर्शनकारी छात्र ने बताया कि हम पिछले 15 दिनों से फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, विश्वविद्यालय में 40 फीसदी विद्यार्थी गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं, ऐसे में बढ़ी हुई फीस के साथ वे यहां कैसे अपनी पढ़ाई जारी रख पाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें