महाराष्ट्रः कांग्रेस का आरोप- पार्टी बदलने के लिए विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपये देने की हो रही पेशकश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबईः कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को 25 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये तक देने की पेशकश की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को भी इस तरह के प्रस्तावों के साथ फोन पर संपर्क किया गया है. निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि शिवसेना ने दावा किया है कि उनके एक विधायक को पार्टी बदलने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, हमारे विधायकों से भी संपर्क किया जा रहा है. विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर लुभाने की कोशिश की जा रही है. वडेट्टीवार ने कहा, हमने अपने विधायकों को ऐसी कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कहा है ताकि जनता उनके बारे में जान सके. कांग्रेस नेता ने भाजपा पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाया.

भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह दूसरी पार्टी के विधायकों को लुभाने के प्रयास कर रही है. वडेट्टीवार ने कांग्रेस विधायकों को जयपुर स्थानांतरित किए जाने संबंधी खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा, कुछ विधायक चुनाव में कड़ी मेहनत के बाद आराम करने गए होंगे. वडेट्टीवार ने शुक्रवार को विधायकों की बैठक से पहले अपने आवास पर संवाददाताओं से बात की. विधानसभा चुनावों में 105 सीट जीत कर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

भाजपा की सहयोगी शिवसेना 56 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज रही. दोनों पार्टियों ने अब तक एक साथ या अलग से सरकार बनाने का दावा नहीं किया है.‘महायुति' के तौर पर चुनाव लड़ने वाले दोनों दल 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बाद से ही मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर जोर दे रहे हैं. राकांपा और कांग्रेस ने 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में क्रमश: 54 और 44 सीटें जीतीं। बहुमत के लिए आंकड़ा 145 सीटों का है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें