29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाराष्ट्र का चुनावी दंगलः मतदान के बाद नेताओं ने कहा- इस बार की होगी रिकार्ड तोड़ जीत

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान जारी रहने के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार बनाएगा. नागपुर में सुबह जल्दी मतदान करने वाले गडकरी ने कहा कि […]

मुंबईः महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को मतदान जारी रहने के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार बनाएगा. नागपुर में सुबह जल्दी मतदान करने वाले गडकरी ने कहा कि लोग केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेन्द्र फड़णवीस की अगुवाई वाली सरकार के पांच साल के कामकाज के आधार पर मतदान करेंगे.
गडकरी के अलावा राकांपा सांसद सुप्रिया सुले और उनकी मां प्रतिभा पवार भी सुबह मतदान करने वालों में शामिल हैं. सुप्रिया और उनकी मां ने पुणे के बारामती में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.राकांपा प्रमुख शरद पवार की पुत्री सुप्रिया ने कहा, कांग्रेस-राकांपा गठबंधन अगली सरकार बनाएगा. राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी बारामती में मतदान किया. शरद पवार के भतीजे अजीत बारामती विधानसभा सीट से राकांपा के उम्मीदवार हैं.
सुबह मतदान करने वालों में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे भी शामिल हैं जिन्होंने जालना के भोकरदान में अपने मताधिकार का उपयोग किया. राकांपा छोड़ कर भाजपा के टिकट पर राज्य की सतारा लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे उदयनराजे भोसले ने सतारा में मतदान किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर में मतदान किया. इस सीट से उनकी बेटी प्रणीति शिंदे तीसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ कर विधायक का तीसरा कार्यकाल हासिल करने के प्रयास में हैं.
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और उनके परिवार ने नांदेड़ में एक स्कूल में बने मतदान केंद्र में मतदान किया. चव्हाण नांदेड़ की भोकर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. मुंबई में पिछले दो दिन से बूंदाबांदी हो रही है. वहां राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने बांद्रा उपनगर में एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का उपयोग किया. शेलार बांद्रा पश्चिम सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं.
महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर हरिभाऊ बागड़े ने औरंगाबाद जिले में अपने मताधिकार का उपयोग किया. राज्य आवास मंत्री राधाकृष्ध विखे पाटिल और उनके परिवार के सदस्यों ने अहमदनगर के शिरडी में मतदान किया. पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने मुंबई में शिवाजी पार्क में सुबह मतदान किया. उन्होंने कहा कि पार्टी की तुलना में प्रत्याशी की योग्यता अधिक महत्वपूर्ण है.
उन्होंने कहा, हमें ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहिए जो अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करे. महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा. मतों की गणना 24 अक्टूबर को है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें