27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान के इरादे ना ”पाक”, कश्मीर में जल्द बहाल नहीं होगी इंटरनेट सेवा

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द ही बहाल होने की संभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक अभियान शुरू कर दिया है और वह सरकार के खिलाफ उत्तेजित वीडियो से नगा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश भी कर रहा है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर […]

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं जल्द ही बहाल होने की संभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक अभियान शुरू कर दिया है और वह सरकार के खिलाफ उत्तेजित वीडियो से नगा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश भी कर रहा है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

जम्मू कश्मीर प्रशासन जनजीवन को सुगम बनाने के लिए लोगों की आवाजाही, लैंडलाइन फोन, मोबाइल फोन नेटवर्क पर पाबंदियों को धीरे-धीरे हटा रहा है. ये सेवाएं अनुच्छेद 370 के तहत राज्य का विशेष दर्जा हटाने के बाद से बाधित हैं. एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, जैसे-जैसे स्थिति सुधर रही है, पाबंदियां हटायी जा रही हैं. हालांकि, इंटरनेट कनेक्शन जल्द बहाल नहीं होंगे क्योंकि पाकिस्तान इंटरनेट के जरिए भारत के खिलाफ जहर फैला रहा है. वे सरकार के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं और पाकिस्तान में बन रही ऐसी वीडियो नगालैंड पहुंच चुकी हैं.

गौरतलब है कि पूर्व में झूठी सूचनाएं फैलाने के लिए जम्मू कश्मीर में मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का व्यापक तौर पर इस्तेमाल किया गया है. अधिकारी ने कहा, एक बार इंटरनेट बहाल हो गया तो पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लोगों को भड़काने की पुरजोर कोशिश करेगा जैसा कि वह अभी नगालैंड में विद्रोहियों के साथ कर रहा है. अधिकारियों को मिली सूचना के अनुसार, नगालैंड में कई उत्तेजित संदेश फैल रहे हैं. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये भारत में परेशानी पैदा करने के पाकिस्तान के एजेंडे का पता चला है और यह पाया गया कि पाकिस्तानी अधिकारी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में वीडियो बना रहे हैं जिसमें भारतीय सुरक्षाबलों की वर्दियां पहने हुए लोग अत्याचार करते हुए दिखायी दे रहे हैं.

अधिकारी ने कहा, ऐसे वीडियो कई स्थानों पर प्रसारित किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस बीच, जम्मू कश्मीर प्रशासन ने बृहस्पतिवार को जम्मू के पांच संवदेनशील जिलों में मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी. जम्मू मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने बताया कि डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ में सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें