38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IAF विंग कमांडर अभिनंदन दो सप्ताह में फिर से उड़ाएंगे MIG 21

नयी दिल्ली : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं. एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे। […]

नयी दिल्ली : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं. एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे। भारत और पाकिस्तान की वायु सेना के बीच हवाई संघर्ष के दौरान 27 फरवरी को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 से बाहर निकलने में वर्धमान घायल हो गए थे.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी. इस मंजूरी से पहले उनकी चिकित्सीय जांच हुई और वह उसे पास कर गए.

उन्होंने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं. वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है. पायलट को एक मार्च को पाकिस्तान ने छोड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें