36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Article370: केंद्र के फैसले पर बोले राहुल गांधी- सरकार का ये कदम राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाकर उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के मोदी सरकार के फैसले पर राहुल गांधी ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है. राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर लिखा कि, हमारी राष्ट्रीय एकता जम्मू-कश्मीर को इस तरह से विभाजित करके, चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद करके और संविधान का […]

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाकर उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के मोदी सरकार के फैसले पर राहुल गांधी ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है. राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर लिखा कि, हमारी राष्ट्रीय एकता जम्मू-कश्मीर को इस तरह से विभाजित करके, चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद करके और संविधान का उल्लंघन करके नहीं बनाई जा सकती और ना ही आगे बढ़ाई जा सकती है. उन्होंने लिखा कि कोई भी राष्ट्र वहां रहने वाले लोगों द्वारा बनाया जाता है कि ना कि भूखंडो द्वारा.

उन्होंने मोदी सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार कार्यकारी शक्तियों को दुरूपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि इस कदम का हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि सोमवार को सदन में चर्चा के दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने इस फैसले का जमकर विरोध किया था. विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस फैसले को अलोकतांत्रित करार दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार बंदूक के जरिए घाटी में लोकतंत्र बहाल करना चाहती जो सर्वथा असंवैधानिक है.

कांग्रेस के विधायक ने किया स्वागत

हालांकि यूपी के रायबरेली सदर से कांग्रेस की युवा विधायक अदिति सिंह ने सरकार के फैसले का समर्थन किया है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सरकार का ये कदम एतिहासिक है और इससे कश्मीर को मुख्यधारा में शामिल कर पाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस फैसले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें