20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगगुरु बाबा रामदेव ने पत्रकार वैदिक पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की

नयी दिल्‍ली : योगगुरु बाबा रामदेव ने देश के वरिष्‍ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की है. एक हिन्‍दी न्‍यूज चैनल से बातचीत में रामदेव ने कहा कि अगर वैदिक ने कश्‍मीर को आजाद कराने की बात कही है तो उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलना चाहिए. हालांकि […]

नयी दिल्‍ली : योगगुरु बाबा रामदेव ने देश के वरिष्‍ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की है. एक हिन्‍दी न्‍यूज चैनल से बातचीत में रामदेव ने कहा कि अगर वैदिक ने कश्‍मीर को आजाद कराने की बात कही है तो उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलना चाहिए. हालांकि बाबा रामदेव ने कहा कि वैदिक ने इस मामले में अपनी सफाई दी है.

योगगुरु ने जमात-उदा-दावा प्रमुख हाफिज सईद को खूंखार आतंकी और मानवता का हत्‍यारा करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि अगर वैदिक ने कश्‍मीर को अलग करने की बात कही है तो यह देशद्रोह का मामला है और इसके लिए उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि वैदिक ने मुझसे मिलकर इस मामले में कहा कि उन्‍होंने इस तरह का बयान नहीं दिया है. मीडिया ने उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया है.

* हृदय परिवर्तन करने गये थे वैदिक:रामदेव

वेद प्रताप वैदिक और हाफिज सईद की मुलाकात में उपजे विवाद पर बाबा रामदेव ने वरिष्‍ठ पत्रकार का साथ देते हुए कहा था कि वैदिक आतंकी हाफिज से मिलकर उसका हृदय परिवर्तन करने गये थे. देखा जाए तो इस मामले में पूरा देश वैदिक के खिलाफ है,केवल रामदेव ही ऐसे शख्‍स हैं जिन्‍होंने वैदिक का साथ दिया है.

* मोदी के दूत बनकर गये थे वैदिक

वैदिक और हाफिज सईद मुलाकात के बात विपक्ष ने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला. कांग्रेस ने तो वैदिक मुलाकात को सरकार की सोची समझी कार्रवाई बताया. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वैदिक को नरेंद्र मोदी ने हाफिज सईद से मिलने के लिए पाकिस्‍तान भेजा था. हालांकि इस बात का केंद्र सरकार ने संसद में खेडन किया और साफ कर दिया की इस मामले में केंद्र सरकार का कोई रोल नहीं हैं. इधर केंद्र सरकार ने हाफिज से वैदिक की मुलाकात को गैरकानूनी करार देते हुए जांच कराने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें