1. home Home
  2. national
  3. 1302062

विश्व शांति के लिए राजस्थान से लंदन के लिए रवाना हुई कार रैली, डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने दिखाई हरी झंडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जयपुर: राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने गुजरात के साबरमती से लंदन तक निकाले जाने वाली 17 हजार किलोमीटर लम्बी विश्व शांति कार रैली को हरी झंडी दिखाकर दौसा के लिए रवाना किया. सिंह ने कार्यक्रम में राजस्थान पुलिस का ध्वज लंदन पुलिस को दिये जाने के लिए प्रदान किया. उन्होंने रैली के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि वर्तमान परिवेश में शांति और सद्भाव महत्वपूर्ण है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि रैली में शामिल सभी लोगों को नया अनुभव प्राप्त होगा.

41 दिनों में पूरी होगी कार रैली

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) राजीव दासोत ने बताया कि रैली अहमदाबाद से श्यामलाजी बॉर्डर, सिरोही, पाली, जोधपुर, अजमेर और जयपुर ग्रामीण क्षेत्र से होते हुए जयपुर पहुंची है. यहां से रैली दौसा और भरतपुर जिलों से गुजरते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. उन्होंने बताया कि कार रैली 15 देशों और 105 शहरों से गुजरते हुए 41 दिनों में पूरी होगी.

पुलवामा में शहीद परिवार के बच्चे शामिल होंगे

राजीव दासोत ने बताया कि लंदन में राजस्थान पुलिस और लंदन पुलिस के झंडे को एक दूसरे को भेंट किये जाने का अवसर एतिहासिक होगा. इस रैली में पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद परिवारों के बच्चे शामिल होंगे और दिव्यांग वाहन चालक 17 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर नया कीर्तिमान भी स्थापित करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें