38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से नहीं उड़ेगा भारतीय विमान

नयी दिल्‍ली : रूस-यूक्रेन सीमा के पास गुरुवार को मलयेशियाई एयरलाइंस के एक विमान को उग्रवादियों द्वारा मार गिराये जाने की घटना के बाद ने भारत ने एयर इंडिया और जेट एयरवेज को पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से गुजरेंगे से मना किया है. केवल भारत ही नहीं अन्‍य देशों ने भी अपने-अपने विमान को […]

नयी दिल्‍ली : रूस-यूक्रेन सीमा के पास गुरुवार को मलयेशियाई एयरलाइंस के एक विमान को उग्रवादियों द्वारा मार गिराये जाने की घटना के बाद ने भारत ने एयर इंडिया और जेट एयरवेज को पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से गुजरेंगे से मना किया है. केवल भारत ही नहीं अन्‍य देशों ने भी अपने-अपने विमान को हिदायत दी है कि यूक्रेन की सीमा के ऊपर से विमान को न उड़ायें.

खबर है कि डीजीसीए ने एयर इंडिया और जेट एयरवेज को पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से गुजरेंगे से मना किया है. एयर इंडिया और जेट एयरवेज को निर्देश दिया गया है कि वे यूरोप और उत्तर अमेरिका के लिए जाने के दौरान यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से गुजरने से बचें.

गौरतलब हो कि रूस-यूक्रेन सीमा के पास गुरुवार को मलयेशियाई एयरलाइंस के एक विमान को सतह से हवा में मार करनेवाली बुक मिसाइल से गुरुवार रात करीब नौ बजे मार गिराया. यूक्रेन की संवाद एजेंसी इंटरफैक्स के अनुसार विमान में सवार 295 लोगों (280 यात्री और 15 चालक दल के सदस्य) में से किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है. यूक्रेन के एक अधिकारी ने बताया कि रूस की सीमा में प्रवेश करने से 50 किमी पहले ही विमान मिसाइल की चपेट में आ गया.

बताया जा रहा है कि फ्लाइट एमएच-17 10,000 मीटर (33,000 फीट) की ऊंचाई पर उड़ान भरने के दौरान विमान का संपर्क रडार से टूट गया. रूस की सीमा से 40 किमी दूर तोरेज के निकट यह नीचे आया. इसी दौरान एक मिसाइल हमले का शिकार हो गया. ज्ञात हो कि रूस समर्थक विद्रोही और यूक्रेन की सेना के बीच यहां युद्ध छिड़ा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें