25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा और देश के वीर जवानों का अपमान : शाह

जयपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के माध्‍यम से देश के वीर जवानों का अपमान किया है. वहीं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस के घोषणापत्र को खोखले वादों का […]

जयपुर : भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के माध्‍यम से देश के वीर जवानों का अपमान किया है.

वहीं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस के घोषणापत्र को खोखले वादों का घोषणापत्र करार देते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है इसलिये उनके वादों पर किसी को भरोसा नहीं होता है.

यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में जावडेकर ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अन्तर है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में जो बाते दर्शायी है वह एक तरह से अराजकता को निमंत्रण देने वाली है. जिस देश में देशद्रोह को गुनाह ही नहीं माना जायेगा तो उससे बड़ा गुनाह और क्या हो सकता है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में राष्ट्र की एकता के खिलाफ और देश को तोड़ने वाला काम किया है. कांग्रेस सेना में बदलाव का वादा कर रही है. यह वादा जवानों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. इससे सेना का मनोबल कमजोर होगा और आतंकवादियों को इससे लाभ होगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में कश्मीर के पंडितों का जिक्र भी नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कश्मीर में सेना को कमजोर करने एवं पत्थरबाजों को मजबूती देने का काम कर रही है. जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय सेना का आधुनिकीकरण मोदी सरकार ने ही किया है.

वन रैंक-वन पेंशन को भी मोदी सरकार ने ही लागू किया है. उन्होंने कहा कि 2009 में महंगाई 10 फीसदी की दर पर थी, जिसे मोदी सरकार ने नियंत्रण करते हुए चार फीसदी पर ला खड़ा किया. उन्होंने कहा कि किसानों के खाते में पैसे, हर गांव में ब्रॉडबैंड लाइन, जीएसटी लागू करने, गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 2004 में सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने की की बात कही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मोदी सरकार ने यह काम करके दिखाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोगों से झूठे वादे करते हुए कहा था कि हर घर में बिजली पहुंचायेंगे और इस वादे को भी कांग्रेस पूरा नहीं कर पायी. इस वादे को मोदी सरकार ने पूरा किया और लगभग ढ़ाई करोड़ घरों में बिजली पहुंचायी.

जावडेकर ने कहा कि लोगों को मुफ्त उपचार की सुविधा मिलें इसके लिए भाजपा ने भामाशाह योजना एवं आयुष्मान भारत योजना चलायी और इन योजनाओं से काफी लोगों को फायदा पहुंचा.

लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेशों में इन योजनाओं को अघोषित तरीके से बंद कर दिया गया और आयुष्मान भारत योजना को राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने लागू ही नहीं होने दिया. उन्होंने कहा कि इसी प्रकार राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भी झूठे वादे किये गये. युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा और किसानों की कर्जमाफी का वादा किया जो कि आज तक भी पूरा नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें