35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा-चार साल में ‘अच्छे दिन आयेंगे’ नारे से ‘चौकीदार चोर है’ नारा आ गया

देहरादून : भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में एक रैली के दौरान कांग्रेस में शामिल हो गये. राहुल ने कांग्रेस में खंडूरी का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी मजबूत होगी. ऐसी अटकलें हैं कि कांग्रेस मनीष खंडूरी […]

देहरादून : भाजपा के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में एक रैली के दौरान कांग्रेस में शामिल हो गये. राहुल ने कांग्रेस में खंडूरी का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी मजबूत होगी. ऐसी अटकलें हैं कि कांग्रेस मनीष खंडूरी को पौड़ी लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता कर रहे हैं.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बी सी खंडूरी को पिछले साल रक्षा मामलों की स्थायी संसदीय समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. कांग्रेस ने इस घटनाक्रम को लेकर भाजपा पर जम कर तंज किये थे. इसका उल्लेख राहुल गांधी ने आज अपनी रैली के दौरान भी किया. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि बीसी खंडूरी डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमिटी में थे और उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा की. खंडूरी जी ने सेना के पास हथियार की कमी मामला उठाया तो उन्हें संसदीय कमिटी के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हंसते हुए पोज दिया और बाद में देशभक्ति की बातें कीं. उस समय हमारे प्रधानमंत्री कॉर्बेट पार्क में नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिये फिल्म बना रहे थे.

उन्होंने रैली के राफेल के मामले का भी जिक्र किया और कहा कि अनिल अंबानी नरेंद्र मोदी के साथ फ्रांस जाता है और 1-2 दिन के अंदर ही एचएएल को किनारे कर अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया जाता है. नरेंद्र मोदी ने फ्रांस की सरकार को अनिल अंबानी को राफेल का ठेका देने को कहा था. सीबीआई चीफ राफेल की जांच की बात करता है तो उसे रातोरात हटा दिया जाता है.

राहुल गांधी ने देहरादून में चौकीदार चोर का नारा लगवाया और कहा कि चार साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है का नारा आ गया. उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं. उसे इंग्लैंड की सरकार वापस भेजना चाहती है, लेकिन सरकार उसके बारे में सबूत नहीं देती है. उन्होंने कहा कि रोजगार और किसानों की समस्या के बारे में नरेंद्र मोदी ने 5 साल में कुछ नहीं किया.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने आपको कहा था 15 लाख रुपये हर व्यक्ति के बैंक खाते में डालेंगे, हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे. देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के छोटे दुकानदारों, छोटे व मध्यम उद्योगों वालों सुन लीजिए 5 अलग-अलग टैक्स वाले गब्बर सिंह टैक्स को हम एक साधारण टैक्स वाले जीएसटी में बदल देंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के किसान को दिन के साढ़े तीन रुपये दिये और उसके लिये भाजपा के सारे सांसद ताली बजा रहे थे. शर्म आनी चाहिए! हिंदुस्तान के बैंक का पैसा मोदी ने मोदियों को दे दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें