29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालाकोट हमला : स्थानीय ने किया कंफर्म, यहां था आतंकी ट्रेनिंग कैंप, हमले के बाद 10 एंबुलेंस आये

रॉयटर्स ने किया भारतीय हमले मेें तबाह स्थल का दौरा भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से किसी आतंकी कैंप के तबाह होने की पुष्टि नहीं की जा रही है. लेकिन, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, बालाकोट में भारतीय वायुसेना […]

रॉयटर्स ने किया भारतीय हमले मेें तबाह स्थल का दौरा
भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से किसी आतंकी कैंप के तबाह होने की पुष्टि नहीं की जा रही है. लेकिन, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मदरसे तालीम-उल-कुरान को तबाह किया है.
रॉयटर्स के अलावा एक ट्विटर यूजर ने दावा किया है कि इस एयर स्ट्राइक के बाद बालाकोट में 10 एंबुलेंस भी देखे गये. रॉयटर्स के मुताबिक, बालाकोट के आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर खुलासा किया कि मनशेरा के हिलटॉप पर जैश का एक मदरसा चलता था. इस मदरसे को भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के निशाना बनाया. ग्रामीणों ने बताया कि इस मदरसे में आतंकी कई सालों से आते जाते थे. ग्रामीण ने दावा कि यहां जैश के आदमी रहते थे.
कुछ साल पहले मदरसे को आतंकी कैंप में बदला गया
ग्रामीणों ने बताया कि कुछ साल पहले ही इस कैंप को मदरसे में तब्दील किया गया था. आसपास के लोगों को वहां जाने की इजाजत नहीं थी. हर समय वहां कई लोग मौजूद रहते थे. मोहम्मद अजमल ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना ने मदरसे से कुछ किलोमीटर पहले बम गिराये.
सेना ने इलाका सील किया
ट्विटर पर एक यूजर सैयद ने दावा किया कि मनशेरा स्थित बालाकोट में मदरसा तालीम-उल-कुरान (मौलाना मसूद अजहर द्वारा चलाया जाता है) पर एयर स्ट्राइक हुआ है. घटना के बाद चारों ओर 10 एंबुलेंस देखे गये हैं, लेकिन पूरा इलाका अब सेना ने सील कर दिया है.
आतंकियों का शव हटाया
सैयद ने यह भी बताया कि किसी भी जानकारी को बाहर फैलने से रोकने और अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में खुद को पाक साफ साबित करने की कोशिश में लगे पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों के आने से पहले आतंकियों के शव को हटाने का काम शुरू कर दिया था.
आतंकी मसूद अजहर और सैयद सलाहुद्दीन मिले
पुलवामा हमले के बाद भारत की कार्रवाई से बौखलाये पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने भारत पर अपनी खीझ जाहिर की है. सूत्रों के अनुसार, पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने आतंकियों को करो या मरो का हुक्म जारी किया है. आइएसआइ ने आतंकियों को कहा है कि वह भारत के ऊपर कुछ बड़ा करने की कोशिश करें. इधर, हमले के बाद मसूद अजहर और सैयद सलाहुद्दीन ने भी मुलाकात की है.
आइएसआइ कर रही जैश के आतंकियों पर सबसे ज्यादा भरोसा
खुफिया रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है कि आइएसआइ इस समय जैश के आतंकियों पर सबसे ज्यादा भरोसा कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, लॉन्चिंग पैड पर सबसे ज्यादा आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के तैनात रहते हैं. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को पीओके में पाक आर्मी की सरपरस्ती में बनाये गये ‘नयाली’ और तेजिन’ कैंप में ट्रेनिंग दी जाती है. कैंप को पहले पाक आर्मी अपने स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) कमांडो के ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें