36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरेंद्र दाभोलकर हत्या : पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी हिरासत में

मुंबई : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में अपनी जांच के संबंध में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मुख्य आरोपी अमोल काले को हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने वृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सीबीआई को ऐसा संदेह है कि दाभोलकर की हत्या का मास्टरमाइंड […]


मुंबई
: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले में अपनी जांच के संबंध में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मुख्य आरोपी अमोल काले को हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने वृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सीबीआई को ऐसा संदेह है कि दाभोलकर की हत्या का मास्टरमाइंड भी काले है. काले को इस वर्ष मई में कर्नाटक पुलिस के विशेष जांच दल ने लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था.

उसे वृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले में अदालत में पेश किया जाएगा. दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में हत्या कर दी गई थी जबकि लंकेश को पांच सितंबर 2017 को कर्नाटक के बेंगलूर में उनके आवास के बाहर गोली मार दी गई थी. अधिकारी ने दावा किया कि काले से पूछताछ में दाभोलकर की हत्या में भी उसकी कथित भूमिका सामने आयी. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दाभोलकर की हत्या करने वाले कथित शूटर सचिन अंदुरे और काले के बीच मुलाकात हुई थी.

औरंगाबाद में रहने के दौरान ही काले ने अंदुरे को पिस्तौल दी थी. यह पिस्तौल अंदुरे के रिश्तेदार शुभम सुराले तक पहुंचाई गई थी. उक्त पिस्तौल पिछले महीने सुराले के दोस्त रोहित रेगे के औरंगाबाद के आवास से मिली थी. इसे सीबीआई और महाराष्ट्र के आतंक निरोधी दस्ते ने छापेमारी के दौरान बरामद किया था. बरामद पिस्तौल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा गया था, इसकी बैलिस्टिक रिपोर्ट अभी नहीं आयी है. सीबीआई दाभोलकर हत्या मामले में काले की कथित भूमिका के बारे में जानने के लिए उससे पूछताछ करना चाहती है. इसलिए जांच एजेंसी ने बुधवार को बेंगलुरू में जेल से उसे हिरासत में लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें