26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

MP के शिवपुरी में पिकनिक मनाने गये झरने में अचानक बाढ़ आने से 12 लोग बहे, 30 फंसे

भोपाल : मध्यप्रदेश के शिवपुरी और ग्वालियर जिले के सीमा क्षेत्र मोहना में स्थित सुल्तानगढ़ फॉल पर पिकनिक मनाने आये 12 लोग अचानक पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और बह गये. यह घटना बुधवार को शाम करीब चार बजे घटी है. इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने […]

भोपाल : मध्यप्रदेश के शिवपुरी और ग्वालियर जिले के सीमा क्षेत्र मोहना में स्थित सुल्तानगढ़ फॉल पर पिकनिक मनाने आये 12 लोग अचानक पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिरे और बह गये. यह घटना बुधवार को शाम करीब चार बजे घटी है. इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झरने के बीच चट्टान पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं बचाव कार्य में शामिल बचाव दल के लोगों के संपर्क में हूं. उन्होंने कहा कि फंसे हुए लोगों में से करीब सात लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

बताया जाता है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर अवकाश होने के कारण सुल्तानगढ़ फॉल पर बड़ी संख्या में लोग प्राकृतिक झरने में पिकनिक मनाने गये थे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस झरने में शिवपुरी और ग्वालियर से करीब 400 से 500 लोग पिकनिक मनाने आये थे. इसी दौरान शाम चार बजे के आसपास अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया. इस बीच वहां करीब 20 लोग नहा रहे थे. उनमें से कुछ लोग खतरा भांपते हुए तेजी दिखाकर किनारे पर चले आये, लेकिन 12 लोग पानी में बह गये. अभी वहां करीब 30 लोग पानी में फंसे हुए हैं.

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस-प्रशासन के लिए अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बचाव दल और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गयी. इसके पहले ग्राम पंचायत मोहना के सरपंच ने घटना की सूचना मिलते ही तत्काल अपने स्तर पर कुछ गोताखोरों को बुलाया. इन गोताखोरों से उम्मीद की जा रही है कि वे चट्टान पर फंसे हुए लोगों को निकाल लें.

इसे भी पढ़ें : मधुपुर : झरना में नहाने गये छात्र समेत दो की डूब कर मौत

सुल्तानगढ़ फॉल पर मुख्य रूप से दो चट्टानें हैं, जिनमें से एक बड़ी चट्टान पर करीब 30 लोग फंसे हुए हैं, जबकि दूसरी छोटी चट्टान पर एक अकेला व्यक्ति फंसा है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण पानी चट्टानों को छूकर बहने लगा. जलप्रपात करीब सौ फीट गहरा है. मौके पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है. बचाव के लिए पुलिस दल योजना बना रहा है. मीडिया के समाचारों के मुताबिक, बांध से पानी छोड़े जाने के कारण सुल्तानगढ़ झरने में बाढ़ आयी. कुछ लोग लापता हो गये हैं और 30 से 40 लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं.

इस घटना की सूचना पाकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर भी पहुंच गये हैं. मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर का कहना है कि एनडीआरएफ की टीम काम में जुट गयी है. फंसे हुए लोगों में से करीब सात लोगों को हेलीकॉप्टर से निकाल लिया गया है. उनका यह भी कहना है कि रात के वक्त अंधेरा होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कतें पेश आ रही हैं. हालांकि, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से लाइट्स की भी व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें