35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शर्मनाक! देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को शरारती तत्वों ने पहनाया टायर

बूंदी : राजस्थान के बूंदी क्षेत्र में स्थित आजाद पार्क में 21 जून को कुछ शरारती तत्वों ने जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति के गले पर टायर लटका दिया जिसकी चारो ओर निंदा हो रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फौरन हरकत में आयी और मौके पर पहुंची. पुलिसकर्मियों ने मूर्ति पर पड़ा टायर […]

बूंदी : राजस्थान के बूंदी क्षेत्र में स्थित आजाद पार्क में 21 जून को कुछ शरारती तत्वों ने जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति के गले पर टायर लटका दिया जिसकी चारो ओर निंदा हो रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फौरन हरकत में आयी और मौके पर पहुंची. पुलिसकर्मियों ने मूर्ति पर पड़ा टायर हटाया और मामले की जांच में जुट गयी.

पुलिस अधिकारियों ने मामले को लेकर कहा कि घटना की जांच करके शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यहां चर्चा कर दें कि त्रिपुरा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद बेलोनिया टाउन में कॉलेज स्क्वेयर स्थित रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ दी गयी थी जिसके बाद से देशभर में कई जगह अन्य महापुरुषों की मूर्तियों से छेड़छाड़ के कई मामले सामने आये.

लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मूर्ति तोड़े जाने, कालिख पोते जाने सहित कई अन्य घटनाएं सामने आने लगीं. इन पर केंद्र सरकार की ओर से ऐक्शन लेने के बाद राज्यों को अडवाइजरी जारी कर दी गयी. गृह मंत्रालय ने राज्यों में मूर्ति तोड़ने और अन्य किसी भी प्रकार की हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जरूरी इंतजाम करने के निर्देश जारी किये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें