34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कमलनाथ को राहुल गांधी ने सौंपी मध्यप्रदेश कांग्रेस की कमान, सिंधिया के नाम पर दिग्गी का वीटो

नयी दिल्ली : मध्यप्रदेश चुनाव से कुछ महीनों पहले एक बड़ा निर्णय लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस नियुक्ति में दिग्विजय सिंह की बड़ी भूमिका है. वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार का प्रमुख बनाया गया है.बालाबच्चन, रामनिवास रावत, सुरेंद्र चौधरी व जीतू पटवारी […]

नयी दिल्ली : मध्यप्रदेश चुनाव से कुछ महीनों पहले एक बड़ा निर्णय लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस नियुक्ति में दिग्विजय सिंह की बड़ी भूमिका है. वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार का प्रमुख बनाया गया है.बालाबच्चन, रामनिवास रावत, सुरेंद्र चौधरी व जीतू पटवारी को प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. प्रदेश के प्रभारी महासचिव अशोक गहलौत ने आज इस संबंध में एक पत्र जारी कर मीडिया को जानकारी दी है.

29 अप्रैल को जनाक्रोश रैली के पहले पार्टी ने यह फैसला लेकर पार्टी ने संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने का संकेत दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह फैसला तुरंत प्रभाव से लागू हो गया. पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का कार्यकाल इसके साथ ही समाप्त हो गया. पार्टी ने अपने पत्र में अरुण यादव के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में किये गये कामकाज की तारीफ की है.

सूत्रों काकहनाहै कि कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनवाने में दिग्विजय सिंह की बड़ी भूमिका रही है. दिग्विजय सिंह की सिंधिया से अदावत रही है और उन्होंने राहुल गांधी के सामने एक तरह से ज्योतिरादित्य को अध्यक्ष बनाने पर वीटो कर दिया था. सूत्रों के अनुसार, दिग्विजय ने राहुल गांधी को सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने को कहा था, हालांकि प्रदेश अध्यक्ष के सवाल पर उन्होंने संकेतों में ज्योतिरादित्य के पास अभी समय होने की बात कह कर कमलनाथ का नाम आगे बढ़ा दिया. ध्यान रहे कि पिछली बार भी ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के चुनाव कैंपन कमेटी के चीफ थे और अघोषित रूप से मुख्यमंत्री पद के चेहरे माने जा रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें