36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीबीएसइ 10वीं के पेपर लीक मामले में महिला समेत तीन गिरफ्तार

नयी दिल्ली: सीबीएसइ का कक्षा 10 वीं का गणित का पर्चा लीक करने में कथित संलिप्तता के आरोप में एक महिला समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर हिमाचल प्रदेश से पहले गिरफ्तार किए गए एक शिक्षक से सांठगांठ का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने आज यह जानकारी दी. पिछले हफ्ते अपराध […]

नयी दिल्ली: सीबीएसइ का कक्षा 10 वीं का गणित का पर्चा लीक करने में कथित संलिप्तता के आरोप में एक महिला समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इन पर हिमाचल प्रदेश से पहले गिरफ्तार किए गए एक शिक्षक से सांठगांठ का आरोप है. दिल्ली पुलिस ने आज यह जानकारी दी.

पिछले हफ्ते अपराध शाखा ने राकेश कुमार, अमित शर्मा और अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था. वे सभी डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल के कर्मचारी हैं. तीनों व्यक्तियों को अर्थशास्त्र के पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आज बताया कि गणित के पेपर लीक के संबंध में दो व्यक्तियों और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिला पंजाब के फिरोजपुर की रहने वाली है. राकेश कुमार ने महिला को लीक पेपर की प्रति कथित तौर पर भेजी थी.

इन तीन गिरफ्तारियों के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि पीजीटी अर्थशास्त्र के तौर पर आठ सालों से डीएवी स्कूल में पढ़ा रहे राकेश की संलिप्तता 28 मार्च को गणित की परीक्षा से पहले पर्चे को लीक करने में पायी गयी है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने पेपरों को लीक करने में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है. कक्षा 12 वीं का अर्थशास्त्र का पर्चा परीक्षा से तीन दिन पहले ऊना शहर में 23 मार्च को लीक हो गया था और इसे व्हाइट्सएप पर कम से कम 40 ग्रुपों ने साझा किया.

ऊना में राकेश जवाहर नवोदय पब्लिक स्कूल में केंद्र अधीक्षक था जहां सीबीएसई के इम्तिहान हो रहे थे. अमित डीएवी स्कूल में क्लर्क था, जबकि अशोक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें