38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली सूची, शिकारीपुरा से ताल ठोक रहे येदियुरप्पा

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. भाजपा ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया है.दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है. इसे भी पढ़ेंः […]

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. भाजपा ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया है.दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 17% लिंगायत के येदि, 7% कुरुब के सिद्धारमैया में चुनावी दंगल

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के साथ पार्टी के कई और नेता भी शामिल थे. गौरतलब है कि कर्नाटक में एक ही चरण में मतदान होंगे और 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आयेंगे. कर्नाटक में 56 हजार मतदान केंद्र बनाये जायेंगे.

कर्नाटक में पांच साल बाद सत्ता में वापसी के लिए कोशिश कर रही भाजपा ने बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है. येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा, भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस इश्वरप्पा शिवामोगा सीट चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, भाजपा के इस वरिष्ठ नेता हैं और येदियुरप्पा से मतभेदों को लेकर जाने जाते हैं.

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर इस बार हुबली धरवाड से चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा के प्रमुख नेताओं मे से एक जी जनार्दन रेड्डी के करीबी बी श्रीरामुलु मोलाकल्मुरु से चुनावी मैदान में हैं. पूर्व कानून मंत्री एस सुरेश कुमार राजाजी नगर से मैदान में हैं. राज्य के पूर्व गृह मंत्री आर अशोक इस चुनाव में पदमानाभानगर से मैदा में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें