27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरजेवाला ने SSC को कहा ‘सुपर स्कैम कमीशन”, जितेंद्र सिंह को बर्खास्त करने की मांग

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग( एसएससी) पेपर लीक घोटाले की समयबद्ध जांच तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह को बर्खास्त करने की मांग की, जिसके प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एसएससी आता है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर देश भर में व्यापम वायरस […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग( एसएससी) पेपर लीक घोटाले की समयबद्ध जांच तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह को बर्खास्त करने की मांग की, जिसके प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एसएससी आता है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर देश भर में व्यापम वायरस फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एसएससी का नाम अब ‘सुपर स्कैम कमीशन’ हो गया है.

इसे भी पढ़ेंः SSC पेपर लीक: भाजपा-कांग्रेस के बाद अब अन्ना भी आंदोलनकारी छात्रों के साथ

उन्होंने आरोप लगाया कि पेपर लीक, फर्जी प्रत्याशियों, बड़े स्तर पर नकल और सांठगांठ के कारण एसएससी में आवेदन करने वाले लाखों युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है. उन्होंने कहा कि भारतीय युवाओं का भविष्य खतरे में पड़ गया है. समय की जरूरत है कि पूरे एसएससी घोटाले की स्वतंत्र जांच करायी जाये.

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह एवं एसएससी अध्यक्ष असीम खुराना को बर्खास्त किये बिना कोई जांच संभव नहीं हो पायेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. उसके विपरीत एसएससी की 50 हजार नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले दो करोड़ युवाओं का भविष्य अंधकार में चला गया है.

सुरजेवाला ने कहा कि क्या मोदीजी भारतीय युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सत्य का साहस दिखायेंगे या वह मौन व्रत धारण किये रहेंगे. उन्होंने कहा कि न्याय की मांग को लेकर धरना दे रहे छात्रों को पीटा गया और जबरदस्ती बसों में ठूंसकर प्रदर्शन स्थल से हटा दिया गया.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार के शासन काल में एसएससी परीक्षा में आठ पेपर लीक हुए, जिसके कारण परीक्षा रद्द करनी पड़ी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एसएससी द्वारा परीक्षा की गोपनीयता एवं सुरक्षा से समझौता किया गया तथा वह साफ्टवेयर की जांच करने में नाकाम रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें