36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा नेता वरुण गांधी की नसीहत : राजनीतिक बदलाव के बिना परिवर्तन संभव नहीं

कोयंबटूर : भाजपा के फायर ब्रांड नेता वरुण गांधी ने राजनीतिक दलों को नसीहत दी है कि देश में जब तक राजनीतिक बदलाव नहीं आता, तब तक परिवर्तन संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और देश के मतदाताओं को निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को राइट टू रिकॉल मिलना अहम है. सही मायने […]

कोयंबटूर : भाजपा के फायर ब्रांड नेता वरुण गांधी ने राजनीतिक दलों को नसीहत दी है कि देश में जब तक राजनीतिक बदलाव नहीं आता, तब तक परिवर्तन संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और देश के मतदाताओं को निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को राइट टू रिकॉल मिलना अहम है. सही मायने में यही भारतीय लोकतंत्र में जनता की आवाज होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : वरुण गांधी ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को लिखा पत्र, सांसदों का वेतन न बढ़ाने की मांग

भाजपा नेता वरुण गांधी ने कहा कि देश के लोगों में इस बात की जानकारी नहीं है कि जिस धर्म, जाति और क्षेत्रवाद के नाम पर वे अपने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का चयन करते हैं, उससे देश आगे नहीं बढ़ेगा. कोयंबटूर में नेशनल बिल्डिंग ऑर्गेनाइजेशन की ओर से श्री कृष्ण इंस्टीट्यूट में आयोजित युवाओं के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के नेता वरुण गांधी ने कहा कि देश के लोगों के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को वापस बुलाने के लिए राइट टू रिकॉल का अधिकार होना चाहिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि जनता के इस अधिकार को लागू होने के बाद थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन लंबे समय में यह भारतीय लोकतंत्र और देश के लिए लाभदायक साबित होगा.

राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और महिला आरक्षण पर उत्तर प्रदेश स्थित संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के सांसद वरुण गांधी ने कहा कि इस समय लोकसभा में केवल 11 फीसदी महिला सदस्य हैं और राज्य की विधानसभाओं में उनकी भागीदारी केवल नौ फीसदी है, जो काफी चिंताजनक है. उन्होंने इस बात पर भी चिंता जाहिर की कि संसद में राजनेताओं के संबंधी निर्वाचित होकर काफी संख्या में प्रवेश कर रहे हैं. उन्होंने इस बात पर बल दिया कि राजनीति की इस व्यवस्था में बदलाव होना चाहिए.

भाजपा नेता ने यह भी कहा कि जिन महिलाओं की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है, उन्हें भी राजनीति में आने का मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीति में भारत की पहली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बेमिसाल उदाहरण हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट में वर्ष 1950 से लेकर अब तक करीब छह महिला जज की नियुक्त की जा सकी हैं.

भाजपा नेता वरुण गांधी ने कहा कि दिक्कत यह है कि लोग पूरी व्यवस्था को बदल नहीं सकते. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह उन पर निर्भर नहीं करता जो व्यवस्था में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं. 37 वर्षीय नेता ने कहा कि युवाओं में बदलाव को लेकर बराबर झूठ बोला जा रहा है, जबकि सपनों को साकार करने के लिए जूझ रहे लोगों के सामने सच्चाई परोसनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें