25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#PNB_Scam : जांच की आंच से झुलस सकता है देश का सबसे बड़ा बैंक, मेहुल चोकसी को दिया है कर्ज!

कोच्चि : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले में देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआर्इ) ने भी 1,360 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. पीएनबी की आेर से जारी साख पत्र के आधार पर एसबीआई ने 21.2 करोड़ डॉलर या 1,360 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. हालांकि, […]

कोच्चि : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले में देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआर्इ) ने भी 1,360 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. पीएनबी की आेर से जारी साख पत्र के आधार पर एसबीआई ने 21.2 करोड़ डॉलर या 1,360 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. हालांकि, सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक ने सीधे नीरव मोदी को कोई कर्ज नहीं दिया है, लेकिन कहा कि उसने नीरव मोदी के रिश्तेदार मेहुल चोकसी को कुछ कर्ज जरूर दिया है.

इसे भी पढ़ेंः #PNB_Scam…सरकार ने किया दावा : जहां कहीं भी है नीरव मोदी, वहां से अब भाग नहीं पायेगा

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि हमने नीरव मोदी को सीधे कोई कर्ज नहीं दिया है, लेकिन पीएनबी को जरूर कुछ धन दिया है. उन्होंने बताया कि बैंक ने पीएनबी की आेर से जारी साख या गारंटी पत्र (एलओयू) के आधार पर मोदी को 21.2 करोड़ डाॅलर का कर्ज दिया है. कुमार ने कहा कि एसबीआई ने नीरव मोदी के रिश्तेदार गीतांजलि जेम्स के मेहुल चोकसी को जरूर कुछ कर्ज दिया है.

हालांकि, यह बहुत बड़ी राशि नहीं है और हम इसको लेकर चिंतित नहीं हैं. एसबीआई के रत्न एवं आभूषण क्षेत्र को कर्ज के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि यह बैंक के कुल घरेलू ऋण का एक फीसदी से भी कम है. उन्होंने कहा कि हमारी घरेलू ऋण बुक 16 लाख करोड़ रुपये है. इसमें रत्न एवं आभूषण क्षेत्र का हिस्सा 13,000 करोड़ रुपये है, जो एक फीसदी से भी कम बैठता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें