32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CM के नाम पर माथापच्‍ची, हंगामे पर शांता कुमार गरम

शिमला: शानदार बहुमत के साथ हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा में मुख्‍यमंत्री को लेकर माथापच्‍ची जारी है. जहां एक ओर, शिमला में पर्यवेक्षकों की बैठक चल रही है. वहीं दूसरी ओर ,धूमल समर्थकों का हंगामा चल रहा है. हंगामे पर भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि हिमाचल के सीएम पर […]

शिमला: शानदार बहुमत के साथ हिमाचल प्रदेश में सत्ता में वापसी करने वाली भाजपा में मुख्‍यमंत्री को लेकर माथापच्‍ची जारी है. जहां एक ओर, शिमला में पर्यवेक्षकों की बैठक चल रही है. वहीं दूसरी ओर ,धूमल समर्थकों का हंगामा चल रहा है. हंगामे पर भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा कि हिमाचल के सीएम पर जल्द फैसला लिया जाएगा. नारे किसी नेता के पक्ष में लगाना गलत है. अगर मैं अध्यक्ष होता तो मैं ऐसे कार्यकर्ताओं को निलंबित कर देता.

खबरों की मानें तो अपने ही एक विधायक को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री पार्टी चुन सकती है. ऐसे में पार्टी पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को इस पद की दौड़ में सबसे आगे देख रही है. इधर , खबर है कि धूमल को मुख्यमंत्री बनाने की कोशिशें भी गति पकड़ रही है. चुनाव हारने के बाद भाजपा के तीन विधायकों ने उनके लिए सीट खाली करने की पेशकश की है.

कोर कमेटी की बैठक के बाहर भाजपा के समर्थक पीएम मोदी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि पीएम मोदी चुने हुए विधायकों में से मुख्‍यमंत्री चुने. इससे पहले भाजपा की केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से मिलने के लिए शुक्रवार को शिमला पहुंचे. वे दोनों उनके विचार जानने और एक नये मुख्यमंत्री के नाम पर आमराय बनाने के लिए यहां पहुंचे हैं.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो, पार्टी में इस बात पर पूरा जोर दिया जा रहा है कि एक निर्वाचित विधायक राज्य में सरकार का नेतृत्व करें. नये नेता के नाम की कल घोषणा किये जाने की संभावना जतायी जा रही है. सुजानपुर से भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार ने हिमाचल प्रदेश में इस पद के लिए पार्टी के अन्य नेताओं का मार्ग खोल दिया है. वह दो बार सूबे की कमान संभाल चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें