36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फलस्तीन पर भारत का रुख किसी तीसरे देश से प्रभावित नहीं है : भारत

नयीदिल्ली: यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की अमेरिका की घोषणा पर प्रतिक्रिया में भारत ने आज कहा कि फलस्तीन पर उसका रख स्वतंत्र तथा सुसंगत है और किसी तीसरे देश से उसका नजरिया प्रभावित नहीं है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि फलस्तीन पर भारत का रुख […]

नयीदिल्ली: यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की अमेरिका की घोषणा पर प्रतिक्रिया में भारत ने आज कहा कि फलस्तीन पर उसका रख स्वतंत्र तथा सुसंगत है और किसी तीसरे देश से उसका नजरिया प्रभावित नहीं है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि फलस्तीन पर भारत का रुख उसके अपने विचारों और हितों के अनुरूप है और किसी तीसरे देश के रुख से इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है.

अमेरिका द्वारा यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने पर भारत के रुख के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, फलस्तीन पर भारत का रख स्वतंत्र और सुसंगत है. यह हमारे विचारों और हितों के अनुरूप है ना कि किसी तीसरे देश के नजरिए के अनुरूप है. अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की कल घोषणा की थी जो इस पवित्र शहर पर दशकों से चली आ रही अमेरिकी और अंतरराष्ट्रीय नीति के विपरीत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें