26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UPSC की परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करता पकड़ा गया IPS अफसर, पत्नी से पूछ रहा था जवाब

नयी दिल्लीः तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी को यूपीएससी की मेन्स परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया जो आइएएस या आइएफएस बनने के लिए इस बार की मेन्स परीक्षा में प्रयास कर रहे थे. सफीर करीम नाम के इस आईपीएस अधिकारी का सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में पड़ा था लेकिन परीक्षा के […]

नयी दिल्लीः तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी को यूपीएससी की मेन्स परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया जो आइएएस या आइएफएस बनने के लिए इस बार की मेन्स परीक्षा में प्रयास कर रहे थे. सफीर करीम नाम के इस आईपीएस अधिकारी का सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में पड़ा था लेकिन परीक्षा के दौरान वे ब्लूटूथ के माध्‍यम से अपनी पत्नी बात करते हुए सवालों के उत्तर पूछ रहे थे और रंगे हाथों पकड़े गये. करीम की पत्नी हैदराबाद में थी जो सवालों का जवाब दे रही थी जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गयी. यहां उल्लेख कर दें कि साल 2014 आईपीएस अधिकारी तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में एएसपी के पद पर तैनात है.

जिस समय सफीर एक्जामिनेशन हॉल में बैठकर अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहे थे, उसी दौरान इन्विजिलेटर (परीक्षा निरीक्षक) की नजर उनपर पड़ी. जिसके बाद प्रशासन ने एग्जाम हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर उन्हें हिरासत में ले लिया. यही नहीं नकल कराने में अपने पति की मदद कर रहीं उनकी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया गया है. खबरों की मानें तो यदि इस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सबूत सही पाये जाते है तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

गौर हो कि सफीर करीम केरल में कोच्चि के रहने वाले हैं जो इन दिनों तमिलनाडु कैडर के पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. आईपीएस बनने से पूर्व सफीर करीम ने अपना बैचलर्स इंजीनियरिंग में किया है. तीसरी बार यूपीएससी एग्जाम देने पर उन्हें यह सफलता प्राप्त हुई थी. इसका अर्थ यह है कि करीम का यह अंतिम प्रयास था इसलिए उन्होंने इस तरह से परीक्षा में पास होने की कोशिश की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें