36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षामंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचीं निर्मला सीतारमण, सीमा पर सुरक्षा का लेंगी जायजा

श्रीनगर : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू कश्मीर की दो दिन की यात्रा पर आज यहां पहुंचीं. वह अपनी यात्रा के दौरान घाटी में नियंत्रण रेखा और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगी. रक्षा सूत्रों ने बताया कि निर्मला सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ आज सुबह यहां […]

श्रीनगर : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू कश्मीर की दो दिन की यात्रा पर आज यहां पहुंचीं. वह अपनी यात्रा के दौरान घाटी में नियंत्रण रेखा और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगी.

रक्षा सूत्रों ने बताया कि निर्मला सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ आज सुबह यहां पहुंचीं और नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जमीनी आकलन करने के लिए सीधे उत्तर कश्मीर के कुपवाडा सेक्टर चली गईं. यह राज्य की उनकी पहली यात्रा है.

सूत्रों ने बताया कि कुपवाडा से लौटने पर सेना के वरिष्ठ अधिकारी रक्षा मंत्री को उग्रवाद से निपटने और घुसपैठ विरोधी अभियानों समेत घाटी की समूची स्थिति के बारे में जानकारी देंगे. उन्होंने कहा कि निर्मला को आज राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करनी है.
सूत्रों ने कहा कि वह कल लद्दाख क्षेत्र जाएंगी जहां वह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जायजा लेंगी. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री या तो सियाचिन आधार शिविर का दौरा कर सकती हैं या ग्लेशियर का हवाई दौरा कर सकती हैं. इसे दुनिया का सबसे ऊंचा युद्ध क्षेत्र माना जाता है. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री का सियाचिन जाना मौसम की स्थिति पर निर्भर करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें