26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कांग्रेस के सांगठनिक चुनाव के जरिये राहुल गांधी अगले महीने संभाल सकते हैं अध्यक्ष पद

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया के जरिये पार्टी का अध्यक्ष बन सकते हैं और अपनी मां 71 वर्षीया सोनिया गांधी की जगह ले सकते हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता विरप्पा मोइली ने आज कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया के जरिये बनना चाहते हैं. उन्होंने संकेत दिया […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया के जरिये पार्टी का अध्यक्ष बन सकते हैं और अपनी मां 71 वर्षीया सोनिया गांधी की जगह ले सकते हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता विरप्पा मोइली ने आज कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया के जरिये बनना चाहते हैं. उन्होंने संकेत दिया कि राहुल गांधी अगले महीने कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं. उनसे पूछा गया था कि क्या अगले महीने राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर देखा जा सकता है, उन्होंने कहा – संभवत: हां. मालूम हो कि इस समय कांग्रेस सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया के दौर से गुजर रही है और राहुल गांधी अभी दो सप्ताह के अमेरिका दौरे पर हैं. उनके अमेरिका दौरे को भी उनके राजनीतिक व्यक्तित्व को नया आयाम देने से जोड़ कर देखा जा रहा है.

विरप्पा मोइली ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने को गैमचेंजर बताया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का अध्यक्ष बनाया जाना पार्टी और देश के लिए अच्छा होगा. विरप्पा मोइली ने कहा कि हर कोई यह मानता है कि राहुल गांधी की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति में देर हुई है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी सांगठनिक चुनाव प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं. मालूम हो कि अमेरिका दौरे के दौरान हाल ही में राहुल गांधी ने कहा है कि अगर पार्टी नेतृत्व उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी देगी तो वे उसे संभालने के लिए तैयार हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए भी तैयार हैं.


क्लिक कर जरूर पढ़ें

राहुल गांधी ने अमेरिका जाकर क्यों जतायी भारत के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी?

विरप्पा मोइली ने कहा कि राहुल गांधी की अगुवाई में हर राज्य के मुद्दों का निबटारा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि न सिर्फ आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए हमें राज्यवार रणनीति बनानी होगी, बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भी ऐसी रणनीति तैयार करनी होगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास नया दृष्टिकोण व पद्धति है.

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर उनके द्वारा किये जाने वाले संभावित बदलावों के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें पहले राज्य के प्रभारियों में और फिर स्टेट यूनिट में एक टाइम फ्रेम में बदलाव करना होगा जिससे ग्रासरूट स्तर पर संगठनमें नयी ऊर्जा आ सके. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत से जीत हासिल करेगी. मालूम हो कि विरप्पा मोइली कर्नाटक के मुख्यमंत्रीवकेंद्र में मंत्री भी रहे हैं.

अखिलेश, स्टालिन, अभिषेक सभी वंश के वारिस…भारत ऐसे ही चलता है, मेरे पीछे न पड़ें : राहुल गांधी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें