36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने महाराणा प्रताप की धरती उदयपुर में किया 15 हजार करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ

उदयपुर : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर में हैं, उन्होंने यहां राजस्थान के लिए कई प्रोजेक्ट का उद्‌घाटन किया. मोदी ने यहां नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्‌स की आधारशिला रखी. इस मौके पर अपने संबोधन की शुरुआत नरेंद्र मोदी ने राजस्थानी में सबका अभिवादन करके की. उन्होंने कहा कि संकट के वक्त सबका साथ जरूरी है. उन्होंने […]

उदयपुर : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर में हैं, उन्होंने यहां राजस्थान के लिए कई प्रोजेक्ट का उद्‌घाटन किया. मोदी ने यहां नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्‌स की आधारशिला रखी. इस मौके पर अपने संबोधन की शुरुआत नरेंद्र मोदी ने राजस्थानी में सबका अभिवादन करके की. उन्होंने कहा कि संकट के वक्त सबका साथ जरूरी है. उन्होंने कहा कि 15 हजार करोड़ की योजनाओं का एकसाथ शुरुआत हो जाना बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि पिछली सरकारें योजनाओं का लटका कर रखती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने ऐसा नहीं किया है और ना करेगी. हमने जो योजना 2014 में बनायी थी, उसका लोकार्पण 2017 में कर दिया गया है. हमने उस संस्कृति को लाने का प्रयास किया है कि जिस काम का ऐलान हम करेंगे, तो उसे पूरा भी कर हम करेंगे. उन्होंने जिक्र किया कि एक ब्रिज का काम 11 साल से अटका था लेकिन हमने उसे गति दी.

इस प्रोजेक्ट के तहत छह लेन वाली सड़कों का निर्माण किया जायेगा और इस मार्ग पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये जायेंगे. प्रधानमंत्री ने 15 हजार करोड़ की योजनाओं का अॅानलाइन शिलान्यास किया. प्रदेश के 12 स्थानों पर इन योजनाओं का उद्‌घाटन किया. इन योजनाओं के तहत कोटा शहर में एक हैंगिग पुल की भी आधारशिला रखी गयी, यह देश का सबसे बड़ा हैंगिंग पुल होगा.

एक और स्वयंभू संत रामपाल को आज सजा सुनायेगी अदालत, जानिए कौन है यह शख्स

इस अवसर पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि अब वह समय चला गया जब योजनाओं की पूर्ति के लिए कोई तयसीमा नहीं होती थी. अब परिस्थिति बदल गयी है. अब राजस्थान में पहले की अपेक्षा दोगुने राजमार्ग बन गये हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया.

इस अवसर पर प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि किस तरह उनकी सरकार ने प्रदेश में सरकारी विद्यालयों की स्थिति सुधारी है. राजे ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि किस तरह उनकी सरकार ने स्टार्टअप को सफल बनाया है. सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों और गरीबों को मिल रहा है. इस अवसर पर वसुंधरा राजे ने कई योजनाओं का जिक्र किया, जिनपर उनकी सरकार काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें