27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गहरा सकता है तमिलनाडु में राजनीतिक संकट, दिनाकरन गुट के 19 विधायक हुए बागी

दिनाकरन ने वरिष्ठ पदाधिकारी आर वैद्यलिंगम को पार्टी से हटाया चेन्नई : अन्नाद्रमुक के इ पलानीसामी ओर ओ पनीरसेल्वम गुट के सोमवार को एक साथ आने के बाद हाशिये पर गये शशिकला गुट ने अपने राजनीतिक हितों की रक्षा के लिए अब पूरा जोर लगा दिया है. दिनाकरन गुट के 19 विधायकों ने राज्यपाल के […]

दिनाकरन ने वरिष्ठ पदाधिकारी आर वैद्यलिंगम को पार्टी से हटाया

चेन्नई : अन्नाद्रमुक के इ पलानीसामी ओर ओ पनीरसेल्वम गुट के सोमवार को एक साथ आने के बाद हाशिये पर गये शशिकला गुट ने अपने राजनीतिक हितों की रक्षा के लिए अब पूरा जोर लगा दिया है. दिनाकरन गुट के 19 विधायकों ने राज्यपाल के विद्यासागर राव से आज सुबह भेंट कर व पत्रसौंप कर कहा है कि उनका समर्थन इ पलानीसामी सरकार के पक्ष में नहीं है और वे अपना समर्थन सरकार से वापस लेते हैं. दिनाकरन गुट के इस कदम के बाद द्रमुक व विपक्ष के नेता एमके स्टालीन ने गवर्नर से मांग की है कि वे अविलंब पलानीसामी सरकार का विश्वास मत परीक्षण करवायें. दिनाकरन गुट के विधायकों ने कहा है कि वे सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं और आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री को बदल देंगे.

हल्की बढ़त वाली पलानीसामी सरकार के लिए इन 19 विधायकों का समर्थन वापस लिया जाना अहम है, क्योंकि अन्नाद्रमुक सरकार मात्र 17 विधायकों के बहुमत से सत्ता में है. दोनों गुटों के विलय के बाद 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक के 134 विधायक हो गये हैं, जो बहुमत की संख्या 117 से मात्र 17 अधिक है. सूत्रों का कहना है कि बागी हुए 19 विधायकों को दिनाकरन गुट ने पांडिचेरी के एक रिसार्ट में भेज दिया है.

मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल संभावित, नीतीश को तीन सीटों का ऑफर, शिवसेना ने रखी बड़ी मांग

वहीं, अन्नाद्रमुक (अम्मा) के उप महासचिव टीटीवी दिनाकरन ने आज घोषणा की कि वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद आर वैद्यलिंगम को पार्टी से हटा दिया गया है. यह कदम तब उठाया गया जब एक दिन पहले मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के विश्वासपात्र वैद्यलिंगम ने कहा था कि जेल में बंद पार्टी प्रमुख वीके शशिकला को अन्नाद्रमुक से हटाने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

दिनाकरन ने कहा कि अन्नाद्रमुक के तंजावुर (दक्षिण) के जिला सचिव वैद्यलिंगम को ‘ ‘पार्टी की नीतियों के खिलाफ जाने और उसे बदनाम करने ‘ ‘ के मामले में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से हटाया जा रहा है.

दिनाकरन ने एक बयान में कहा, ‘ ‘मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे उनके साथ कोई संबंध न रखें. ‘ ‘ उन्होंने कहा कि शशिकला की ‘ ‘मंजूरी ‘ ‘ के साथ यह घोषणा कीगयी है. शशिकला बेंगलुरु की एक जेल में आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा काट रही हैं.

अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के कल विलय के दौरान वैद्यलिंगम ने कहा था कि शशिकला को पार्टी से निकालने के कदम जल्द उठाए जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले धड़ेके विलय के लिए मुख्य मांग शशिकला को पार्टी से निष्कासित करना है.

पूर्व मंत्री वैद्यलिंगम को कल यहां अन्नाद्रमुक मुख्यालय में विलय के दौरान पार्टी का उप संयोजक नामित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें