1. home Home
  2. national
  3. 1034704

छात्रा के साथ गंदी फोटो खिंचवाकर ऑनलाइन पोस्ट करता था यह शिक्षक, गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

असम के हेलाकांडी जिले के मॉडल हाई स्कूल के एक कलयुगी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस शिक्षक पर एक छात्रा के साथ अश्लील तस्वीरें खिंचवाकर ऑनलाइन पोस्ट करने का आरोपहै. मामले की जानकारी पाकर छात्रा के अभिभावक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी.

इस शिक्षक का नाम फैजुद्दीन लश्कर है. तस्वीरों से पता चलता है कि यह स्कूल के क्लासरूम की ही हैं. इस मामले का खुलासा असम के एक स्थानीय टीवी चैनल ने किया था.

कड़ी सजा की मांग

देखते ही देखते ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं हैं. इसे लेकर पूरे राज्य में काफी हंगामा मचा था. इस घटना को लेकर बच्चोंके अधिकार के लिए काम करनेवाले एक गैरसरकारी संगठन (एनजीओ) ने भी शिकायत दर्ज करवायी. खबरों के मुताबिक, एनजीओ ने पोक्सो एक्ट 2012 के तहत स्कूल प्रशासन और दोषी शिक्षक के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है.

शादी का भी प्रस्ताव दिया

जिले के पुलिस अधीक्षक प्रणब गोस्वामीकेमुताबिक, उक्त तस्वीरें उसी कक्षा की एक दूसरी छात्रा ने ली थीं. फैजुद्दीन ने पुलिस की पूछताछ के दौरान कबूल किया है कि उसने उक्त छात्रा को शादी का भी प्रस्ताव दिया था. लेकिन उसके घरवालों ने इससे इनकार करते हुए उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी. इसके बाद उसकी शादी तुड़वाने के लिए ही फैजुद्दीन ने सोशल मीडिया पर उक्त तस्वीरें वायरल की थीं.

दस महीने पहले की हैं तस्वीरें

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, ये सारी तस्वीरें लगभग दस महीने पहले की हैं. उस छात्रा ने पिछले साल दसवीं की परीक्षा दी थी. उसके माता-पिता का दावा है कि वह 18 साल की है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिक्षक की ओर से अश्लील हरकतों के दौरान वह छात्रा नाबालिग थी. फेसबुक पर अपलोड की गयी तस्वीरों में आरोपी शिक्षक छात्राओं को अश्लील तरीके से छूते हुए नजर आ रहा है.

पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

यहां यह जानना गौरतलब है कि जब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ, तो गुस्से से आग-बबूला अभिभावकोंने पुलिस से इसकी शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया था. बताते चलें कि पहले भी इस शिक्षक पर कई बार ऐसे आरोप लग चुके हैं. इससे पहले एक महिला ने उसपर यौन शोषण का आरोप लगाया था. उस वक्त गुस्साये लोगों ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया था और जमकर पिटाई की भी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें