25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का...

West Bengal Breaking News : पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

ममता ने कहा: उनके साथ खड़ी है पार्टी, बीजेपी ने की गलती

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के लोकसभा से निष्कासन को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी उनके साथ खड़ी है. महुआ मोइत्रा को अपना पक्ष रखने की अनुमति नहीं दी गई, यह अस्वीकार्य है. भारतीय संसदीय लोकतंत्र के लिए दुखद दिन है. सुप्रीमो ममता बनर्जी का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ''जिस तरह से महुआ को अपना बचाव करने का मौका दिए बिना ही निष्कासित कर दिया गया, उससे साफ है कि बीजेपी राजनीतिक तौर पर नहीं लड़ सकती.

कांकसा: मनरेगा की सूची में शामिल करोड़पति तृणमूल नेता को अभिषेक बनर्जी ने भेजा सौ दिन का बकाया

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के मलानदिघी निवासी, विशाल दो मंजिला मकान में रहने वाले, करोड़पति तृणमूल कांग्रेस के नेता सुकुमार साहा को अनुदान का नगद रुपया तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भेजा है. उक्त अनुदान के रुपये कांकसा ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष तथा पंचायत समिति सभापति भवानी प्रसाद भट्टाचार्य ने सुपुर्द किया है. इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस के जिला नेता देवेश चक्रवर्ती समेत अन्य विरोधी दल के नेताओं ने निंदा की है.

पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ और देने का ममता बनर्जी का प्रस्ताव

मुख्यमंत्री ने कार्शियांग में घोषणा की पहाड़ी विकास के लिए जीटीए को 75 करोड़ रुपये और दिये जायेंगे.पहाड़ों में निवेश के लिए 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव दिया गया है.

उत्तर बंगाल के जिलों में होगा 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश : ममता बनर्जी

उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में राज्य सहित देश के अन्य राज्यों के उद्योगपतियों ने 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है. जानकारी के अनुसार, उत्तर बंगाल में कूचबिहार से लेकर मालदा तक हर जिले में उद्योग विकसित किये जायेंगे.

शिक्षक भर्ती मामले में अभिषेक बनर्जी की याचिका खारिज,

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती मामले से तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) असहज हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप नहीं किया. शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को कहा कि न्यायमूर्ति अमृता सिंह की एकल पीठ और न्यायमूर्ति सौमेन सेन की खंडपीठ के आदेशों में कोई हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है. लेकिन ईडी को कानून के मुताबिक काम करना होगा. कानून के बाहर कुछ भी नहीं किया जा सकता है. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति एसवीएन भट्टी की खंडपीठ ने शुक्रवार को अभिषेक की याचिका खारिज कर दिया.

नौ से 23 दिसंबर तक बंद रहेगी गैंजेज जूट मिल की सैकिंग यूनिट

हुगली जिले की गैंजेज जूट मिल के मैन्युफैक्चरिंग विभाग की सैकिंग यूनिट नौ दिसंबर से 23 दिसंबर तक बंद रहेगी. इस आशय का नोटिस प्रबंधन की ओर से जारी कर दिया गया है. उक्त अवधि को ‘नो वर्क,नो पे’ के रूप में माना जायेगा. कहा जा रहा है कि यूनिट के श्रमिकों को एसटीएल और ग्रेच्युटी की पात्रता के लिए उपरोक्त उल्लिखित अवधि पर विचार किया सकता है. साथ ही जो एफएनई 15-12-2023 और 31-12-2023 में काम करेंगे या वैधानिक अवकाश पर होंगे, उन्हें केवल तीन हजार रुपये की अग्रिम राशि दी जायेगी. यानी 1500 रुपये प्रति पखवाड़ा. इस राशि को किस्तों में वसूल किया जायेगा.

अब मौसम के बारे में मिलेगी और सटीक जानकारी

राज्य के लोगों को मौसम व आपदाओं के बारे में अब और भी सटीक जानकारी मिलेगी. बताया गया है कि इससे मौसम व आपदाओं के संबंध में सही आंकलन लगाया जा सकेगा. राहत कार्यों की तैयारी में भी काफी मदद मिलेगी. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दो नये डॉप्लर रडार दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर व उत्तर बंगाल के मालदा जिले में लगाये जायेंगे. इसके परिणामस्वरूप, भारतीय मौसम विभाग पूरे पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्से और लगभग पूरे बांग्लादेश के मौसम पर नजर रख सकेगा. वर्तमान में, राज्य का एकमात्र डॉप्लर रडार महानगर में स्थित न्यू सेक्रेटेरिएट बिल्डिंग की छत पर है. हाल ही में इस इमारत का इस्तेमाल कलकत्ता उच्च न्यायालय की एनेक्स बिल्डिंग के रूप में किया जा रहा है.

मदन मित्रा की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में किया गया शिफ्ट

एसएसकेएम अस्पताल में इलाजरत कमरहाटी के तृणमूल विधायक मदन मित्रा की हालत बिगड़ गयी है. उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया. मदन मित्रा को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें वुडबर्न वार्ड में रखा गया था. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार रात को तृणमूल विधायक की हालत बिगड़ गयी. सांस लेने में तकलीफ और ऐंठन होने के कारण उन्हें रात में आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें