22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : ईडी ने एसएसकेएम अस्पताल के सुपर को भेजा समन

West Bengal Breaking News : ईडी ने एसएसकेएम अस्पताल के सुपर को भेजा समन

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

पानागढ़ : बाबरी विध्वंस की बरसी पर माकपा का काला दिवस

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बुधवार को पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ बाजार में माकपा कांकसा-एक नंबर एरिया कमेटी की पहल पर एरिया कार्यालय के सामने काला दिवस मनाया गया. उस दौरान छह दिसंबर की उस घटना को लेकर नेताओं ने केंद्र सरकार को जम कर कोसा. मौके पर माकपा के जिला नेता आलोक भट्टाचार्य, अब्दुल रहीम व अन्य नेता व कैडर मौजूद थे. पूर्व बर्दवान व बीरभूम में भी जगह-जगह माकपा ने काला दिवस मनाया

एसटीएफ ने एयरपोर्ट के पास से 290 किलो गांजा के साथ चार गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने एयरपोर्ट के पास बेलघरिया एक्सप्रेस वे से 290 किलो गांजा के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना मंगलवार देर रात की है. पकड़े गये आरोपियों के नाम सबीर मंडल (24 वर्ष), अजीजुर मंडल (22 वर्ष), राजा मंडल (24 वर्ष) और हनीफ मंडल (25) बताये गये हैं. इनके कब्जे से एक ट्रक में लगा दो-दो किलो का 145 बोरी गांजा जब्त किया गया है. मार्केट में जब्त गांजा की कीमत 30 लाख रुपये है. बंगाल एसटीएफ सूत्र बताते हैं कि गुप्त जानकारी के आधार पर मंगलवार देर रात को एयरपोर्ट के निकट एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गयी. इस दौरान पाया गया कि ट्रक में दो-दो किलो की 145 बोरियां लदी हुई है.

बंद चाय बागान खोलने की मांग पर भाजपा का वाॅकआउट

बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के दौरे के लिए रवाना हुईं. इसे लेकर विधानसभा में भाजपा विधायकों ने उत्तर बंगाल के बंद चाय बागानों को खोलने की मांग पर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया. विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने प्रस्ताव को सिर्फ पढ़ने की अनुमति दी. इस पर चर्चा से उन्होंने इंकार कर दिया. इस पर विरोध जताते हुए भाजपा के विधायकों ने शोरगुल मचाना शुरू किया. इसके बाद सभी विधायक सदन से वाॅकआउट कर गये. विधानसभा से बाहर निकल बरामदे में नारेबाजी शुरू की.

ईडी ने एसएसकेएम अस्पताल के सुपर को भेजा समन

ईडी ने एसएसकेएम अस्पताल के सुपर को भेजा समन शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी 'कालीघाटेर काकू' उर्फ सुजय कृष्ण भद्र से संबंधित सभी रिपोर्ट लाने के निर्देश दिए है.

ममता बनर्जी ने कहा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के चक्रवात प्रभावित लोगों के साथ है बंगाल सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को चक्रवात ‘मिचौंग' से प्रभावित तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की. उन्होंने वहां की स्थिति से निपटने के प्रयासों के लिए तमिलनाडु के अपने समकक्ष एम. के. स्टालिन के प्रयासों की भी सराहना की. ममता बनर्जी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, तमिलनाडु के आपदा पीड़ितों को देखकर मेरा दिल द्रवित है, जहां चक्रवात मिचौंग ने 16 लोगों की जान ले ली है और बहुत नुकसान भी पहुंचाया है. उन्होंने कहा, मेरे भाई मुख्यमंत्री स्टालिन आपदा प्रबंधन कार्यों का बहादुरी से नेतृत्व कर रहे हैं और मैं उनके और चेन्नई एवं तमिलनाडु के संकटग्रस्त लोगों के प्रति अपनी एकजुटता और समर्थन व्यक्त करती हूं. आंध्र प्रदेश में भी प्रभावितों के प्रति समर्थन और एकजुटता जताती हूं.

भाजपा चुनावी वादों के नाम पर लोगों को बनाती है बेवकूफ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उसे देश में सबसे बड़ा जेबकतरा करार दिया. साथ ही, उसे चुनाव से पहले मतदाताओं को झांसा देने वाला दल बताया. उत्तर बंगाल के लिए रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में बनर्जी ने कहा कि भाजपा के लिए ‘राजनीतिक दाना-पानी’ को लेकर केंद्रीय एजेंसियां बार-बार राज्य का दौरा करती हैं.

आखिर क्यों हाई कोर्ट ने एसएससी 2016 में नौकरी पाने वाले 23,549 स्टाफ को नोटिस भेजने का दिया निर्देश

कलकत्ता हाई कोर्ट ने एसएससी (SSC) 2016 में नौकरी पाने वाले सभी लोगों को नोटिस भेजने का निर्देश दिया है. इस भर्ती प्रक्रिया 2016 में ग्रुप सी, ग्रुप डी, 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं के सभी टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ कुल मिलाकर 23 हजार 549 स्टाफ को नौकरी मिली है. हाई कोर्ट ने कहा कि इन सभी को ये नोटिस तुरंत भेजा जाए. नोटिस में उन्हें सूचित किया जाएगा कि 2016 एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामला अब कलकत्ता उच्च न्यायालय में चल रहा है. साथ ही कहा जाएगा कि अगर उन्हें इस मामले में कुछ कहना है तो वे कोर्ट में आकर बता सकते हैं.

2024 में अंडा उत्पादन में आत्मनिर्भर हाे जाएगा बंगाल

पश्चिम बंगाल में अंडा उत्पादन बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. फिलहाल राज्य में अंडा उत्पादन की वृद्धि दर 20.1 फीसदी है, जो देश के अन्य राज्य की तुलना में सबसे अधिक हैं. अंडा उत्पादन के मामले में पश्चिम बंगाल देश में चौथे स्थान पर हैं. यह जानकारी राज्य के पशु संसाधन विकास मंत्री स्वपन देवनाथ ने विधानसभा के प्रश्न-उत्तर काल में भाजपा विधायक द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में दी. मंत्री ने बताया कि राज्य में सालाना 1440 करोड़ अंडों की जरूरत हैं. ऐसे में वित्त वर्ष 2024 में राज्य अपनी मांग के अनुसार अंडा उत्पादन करने में सक्षम हो जायेगा.

अमित शाह की अध्यक्षता वाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

राज्य की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य 10 दिसंबर को पटना में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में पश्चिम बंगाल सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगी. श्रीमति भट्टाचार्य शनिवार को पटना के लिए रवाना होंगी और रविवार को बैठक के तुरंत बाद कोलकाता लौट आयेंगी. बैठक में गृह मामलों से जुड़े विषयों के साथ पूर्वी राज्यों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा होगी.

'मिचौंग' का असर,आज और कल कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश का अनुमान

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवाती तूफान मिचौंग (michaung) का पश्चिम बंगाल पर भी आंशिक असर पड़ा है. हालांकि यहां पर दक्षिण भारत के राज्यों जैसे तबाही नहीं हुई है. राज्य के समुद्र तटवर्ती क्षेत्र में मिचौंग के असर को लेकर राज्य सचिवालय की ओर से रिपोर्ट तलब की गयी, जिसमें जिलों द्वारा बताया गया है कि मिचौंग का यहां पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है. हालांकि इसकी वजह से तटवर्ती जिलों के साथ-साथ कोलकाता शहर व आस-पास के जिलों में हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बुधवार को कहा कि मिचौंग के प्रभाव से पश्चिम बंगाल में तापमान बढ़ना शुरू हो गया है.

सीएम ममता बनर्जी आज से 7 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर

सीएम ममता बनर्जी आज से 7 दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर जा रही है. दोपहर करीब 2 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुचेंगी. वहां से जाएंगी कार्शियांग कल शादी समारोह में शामिल होंगी.

हावड़ा में टिकियापारा के पास बागनान-हावड़ा लोकल ट्रेन पटरी से उतरी

हावड़ा में टिकियापारा के पास बागनान-हावड़ा लोकल ट्रेन पटरी से उतरी,काफी देर तक ट्रेनों की आवाजाही रही बाधित. कार्यालय समय के दौरान यात्री रहे परेशान.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें