21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी काे नहीं मिली विजया सम्मेलनी की इजाजत

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कोलकाता से दीघा के रास्ते में कांथी बाइपास पर बस और कार की टक्कर में तीन की मौत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से दीघा के रास्ते में बड़ा हादसा हो गया.बस और कार की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई है. एक व्यक्ति की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. वाहन दीघा से कोलकाता जा रही बस से टकरा गई. यह दुर्घटना बुधवार दोपहर करीब 3 बजे दीघा 116बी राष्ट्रीय राजमार्ग के कांथी मेचेदा बाईपास से सटे इलाके में हुई. इस घटना के कारण सड़क पर भीषण जाम लग गया. बाद में कांथी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया.

शुभेंदु अधिकारी काे नहीं मिली विजया सम्मेलनी की इजाजत

बुधवार को बांकुड़ा में बीजेपी के विजया सम्मेलनी की इजाजत नहीं दी जा सकती. कलकत्ता हाई कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने बुधवार को सुनवाई करते हुए यह बात कही. बांकुड़ा के पुलिस अधीक्षक का बयान सुनने के बाद जज ने अपना मन बदल लिया. कोर्ट ने आदेश दिया कि बीजेपी 4 नवंबर के बाद वहां बैठक कर सकती है.

मनरेगा का बकाया पैसा नहीं मिला तो करेंगे बड़ा आंदोलन : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) से जुड़े बकाये को लेकर कहा अगर विवाद को हल नहीं मिला तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

राज्य के पंचायत सचिव दो नवंबर को जायेंगे दिल्ली

राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना और 100 दिन काम (मनरेगा योजना) के बकाया का आरोप लगा रही है. राज्य का आरोप है कि पैसा अभी भी उपलब्ध नहीं हुआ है. प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार राज्य के पंचायत सचिव दो नवंबर को दिल्ली जा रहे हैं. सूत्रों की खबर की समीक्षा के लिए दिल्ली का यह दौरा बैठक के लिए आयोजित किया गया है. इस समीक्षा बैठक में राज्य के सभी पंचायत कार्यालयों को उपस्थित रहना होगा.

11 दिनों में नौ हजार आये डेंगू की चपेट में

पश्चिम बंगाल में मौसम का मिजाज बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से राज्य के किसी हिस्से में बारिश नहीं हुई है. पर डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम के बदलते मिजाज के बीच डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, डेंगू ने अपने पिछले पांच वर्षों के रिकॉर्ड को इस बार तोड़ा है. जानकारी के अनुसार, राज्य में दुर्गापूजा के दौरान महालय से विजय दशमी के बीच यानी 14 से 24 अक्तूबर के बीच 11 दिनों में राज्य में नौ हजार लोग डेंगू के शिकार हुए हैं

महुआ मोइत्रा ने कहा, कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी उन पर पेश होने के लिए बना रही है दबाव

पश्चिम बंगाल की तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) कैश फॉर क्वेरी मामले में गुरुवार को लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होंगी. इससे पहले उन्होंने कमेटी से सामने एक खास मांग भी रख दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से जिरह की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में जरूरत है कि हीरानंदानी से भी पूछताछ की जानी चाहिए. महुआ मोइत्रा ने एथिक्ट कमेटी को एक पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने यह भी दावा किया कि संसदीय समितियों को आपराधिक मामलों में जांच का कोई अधिकार नहीं है.

सीआईबी टीम ने 15 लाख रुपए के साथ दो युवक को किया गिरफ्तार

आसनसोल रेलवे स्टेशन में आरपीएफ की सीआईबी टीम 15 लाख रुपये और भारी मात्रा में जेवर के साथ दो युवक को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच जारी है.

रिपोर्ट : राम कुमार (आसनसोल)

आईएनटीटीयूसी समर्थित 72 ठेका श्रमिकों ने छंटनी के खिलाफ कारखाने के सामने किया प्रदर्शन

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के बाबूनाड़ा औद्योगिक अंचल में मौजूद एक लौह कारखाना वीएसपी उधोग प्राइवेट लिमिटेड कारखाना के प्रबंधन द्वारा आईएनटीटीयूसी समर्थित 72 ठेका श्रमिकों की छंटनी किए जाने के खिलाफ उक्त ठेका श्रमिकों ने कारखाने के मुख्य गेट के समक्ष बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

शुभेंदु की टिप्पणी पर काकोली घोष ने भेजा नोटिस

उत्तर 24 परगना जिले की बारासात की तृणमूल सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को कानूनी नोटिस भेजा है. राशन भ्रष्टाचार के मामले में ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी के बाद श्री अधिकारी ने काकोली घोष दस्तीदार पर टिप्पणी की थी. वकील प्रोसेनजीत नाग के हाथों कानूनी नोटिस भेजा गया है. जिसमें शुभेंदु अधिकारी को 72 घंटे के अंदर बिना शर्त माफी मांगने को भी कहा गया है अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी की गयी है. मालूम रहे कि श्री अधिकारी ने सांसद काकोली घोष दस्तीदार पर भी ज्योतिप्रिय मल्लिक के साथ इस मामले में जुड़े होने का आरोप लगाया था.

सेकेंड हुगली ब्रिज पर आज से यातायात नियंत्रण शुरू

. हुगली रिवर ब्रिज कमीशन ने कुछ महीने पहले सेकेंड हुगली ब्रिज अर्थात विद्यासागर सेतु की मरम्मत का निर्णय लिया था. उस फैसले के आलोक में बुधवार अर्थात एक नवंबर से से इस पुल से होकर यातायात को नियंत्रित करने की योजना है. बताया गया है कि सेकेंड हुगली ब्रिज के अप और डाउन दिशा के दो-दो लेन को मरम्मत कार्य की अवधि में हल्की गाड़ियों के लिए खुला रखा जायेगा. बड़े और भारी वाहनों को इस पुल की जगह वैकल्पिक रास्तों से हावड़ा और कोलकाता के बीच डायवर्ट किया जायेगा. इसके लिए विवेकानंद सेतु और कल्याणी स्थित ईश्वर सेतु का उपयोग भी किया जायेगा.

बंगाल के साथ 'मनरेगा' विवाद सुलझा सकती है केंद्र सरकार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के हस्तक्षेप के बाद केंद्र सरकार के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) से जुड़े बकाये को लेकर राज्य के साथ अपने विवाद को हल करने की संभावना है. राजभवन के सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें