16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live: एनआईए ने शाहजहांपुर में नकली नोट छापने वालों पर की कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

UP Breaking News Live: एनआईए ने शाहजहांपुर में नकली नोट छापने वालों पर की कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजधानी लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में वहनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौके पर 50 बसों, 38 इंटरसेप्टर और 12 वैन का सीएम फ्लैग ऑफ करेंगे. 4100 इलेक्ट्रिक वाहन स्वामियों को अनुदान राशि देंगे. इस दौरान महिला चालकों के प्रशिक्षण के लिए एमओयू साइन होगा.इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

एनआईए ने शाहजहांपुर में नकली नोट छापने वालों पर की कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

शाहजहांपुर में एनआईए ने छापेमारी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक इनके तार नकली नोट के मामले में दूसरे जिलो से जुड़े हुए हैं. पुख्ता इनपुट मिलने के बाद कार्रवाई की गई है. गिरफ्तार लोगों को स्थानीय थाने में ले जाया गया है, जहां एनआईए उनसे पूछताछ कर रही है.

लोकतंत्र में गणना की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है- डिप्टी सीएम केशव मौर्य

सीएम योगी बोले- इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए टैक्स-रजिस्ट्रेशन फीस में हम प्रदान कर रहे छूट

सीएम योगी ने 4,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन स्वामियों को सब्सिडी उनके खातों में ट्रांसफर किया

सीएम योगी ने आगरा में हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर जताया दुःख

आगरा में ट्रक की चपेट में आया ऑटो, हादसे में महिला सहित 5 की मौत

आगरा में सिकंदरा थाना क्षेत्र के दिल्ली नेशनल हाईवे पर ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी. हादसे में ऑटो सवार पांच लोगों की मौत की हो गई. मौके पर थाना सिकंदरा पुलिस पहुंच गई है. जानकारी के मुताबिक ऑटो सवारियां लेकर भगवान टॉकीज की ओर से सिकंदरा की तरफ जा रहा था. गुरुद्वारा गुरु का ताल कट पर दो ट्रकों के बीच में ऑटो आ गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल ही ऑटो में फंसे शवों को बाहर निकाला. इस दौरान नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लग गया.

वाराणसी में संस्कृति पर्यटन पर लघु फिल्मों के छठे अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव का हुआ शुरुआत

कांग्रेस का पलड़ा भारी होने वाला है, हम चारों राज्य जीतेंगे और बीजेपी हारेगी- अजय राय

मायावती बोलीं- जातीय जनगणना की मांग से भाजपा की नींद उड़ी, कांग्रेस अपने अपराध पर पर्दा डालने में व्यस्त

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर जातीय जनगणना की मांग दोहरायी है. उन्होंने शनिवार को सोशल साइट एक्स पर लिखा कि संसद के आगामी 4 दिसंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक में बीएसपी ने सरकार से देश में जातीय जनगणना कराए जाने की मांग पुनः की है. अब जबकि इसकी मांग देश के कोने-कोने से उठ रही है, केन्द्र सरकार द्वारा इस बारे में अविलम्ब सकारात्मक कदम उठाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, बदहाल सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था से त्रस्त व जातिवादी शोषण-अत्याचार से पीड़ित देश के लोगों में जातीय जनगणना के प्रति जो अभूतपूर्व रुचि, जागरूकता है वह भाजपा की नींद उड़ाए है तथा कांग्रेस अपने अपराधों पर पर्दा डालने में व्यस्त है. उन्होंने कहा कि वैसे विभिन्न राज्य सरकारें सामाजिक न्याय की दुहाई देकर आधे-अधूरे मन से जातीय जनगणना कराकर जनभावना को काफी हद तक साधने का प्रयास कर रही हैं, किन्तु इसका सही समाधान तभी संभव है जब केन्द्र सरकार राष्ट्रीय स्तर पर सही जातीय जनगणना कराकर लोगों को उनका हक देना सुनिश्चित करेगी.

सीएम योगी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अयोध्या एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या पहुंचे. उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन पूजन के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण किया.

सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य का लिया जायजा, एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे. उन्होंने राममला और हनुमानगढ़ी में जाकर दर्शन पूजन किए. इसके बाद वह राम मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली. मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करने जाएंगे. अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार हो चुका है. रनवे का काम पूरा हो गया है.

सीएम योगी ने अयोध्या में किए रामलला के दर्शन, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी मौजूद

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे. उन्होंने राममला विराजमान के दर्शन और आरती की. इससे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी में जाकर दर्शन पूजन किए. मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी मौजूद हैं.

सीएम योगी अयोध्या पहुंचे, हनुमानगढ़ी में किए दर्शन पूजन

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे. उन्होंने हनुमानगढ़ी में जाकर दर्शन पूजन किए. मुख्यमंत्री यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार हो चुका है. रनवे का काम पूरा हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अपने संबोधन के दौरान ये जानकारी दी है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री शनिवार को अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करने जाएंगे.

दानिश अंसारी बोले- पांचों राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने दावा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा अपना दमदार प्रदर्शन करेगी. पार्टी चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

जयंत चौधरी की मुजफ्फरनगर में जनसभा आज, चौधरी चरण की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी शनिवार को मुजफ्फरनगर दौरे पर रहेंगे. वे पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रतिमा के अनावरण के बाद जयंत चौधरी जनसभा को संबोधित करेंगे. खेल स्टेडियम के निर्माण की समीक्षा बैठक भी करेंगे. मुजफ्फरनगर के सावटु और भौकारहेडी में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

उत्तर प्रदेश: कानपुर के कुछ हिस्सों में छाई हुई है धुंध की परत

सीएम योगी इलेक्ट्रिक वाहन स्वामियों को आज देंगे अनुदान राशि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को राजधानी लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में वहनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौके पर 50 बसों, 38 इंटरसेप्टर और 12 वैन का सीएम फ्लैग ऑफ करेंगे. 4100 इलेक्ट्रिक वाहन स्वामियों को अनुदान राशि देंगे. इस दौरान महिला चालकों के प्रशिक्षण के लिए एमओयू साइन होगा . यूपी कौशल विकास मिशन के तहत होगा ये एमओयू साइन होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें