19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Breaking News Live : बलिया में सूदखोरों के आतंक से व्यापारी ने फांसी लगाई , मरने से पहले...

UP Breaking News Live : बलिया में सूदखोरों के आतंक से व्यापारी ने फांसी लगाई , मरने से पहले सीएम से गुहार

UP Breaking News Live Updates in Hindi: गाजीपुर सिटी से आनंद विहार टर्मिनल जा रही सुहेलदेव एक्सप्रेस (22433) मंगलवार की रात प्रयागराज जंक्शन पर पटरी से उतर गई. जंक्शन के दिल्ली आउटर पर हादसा रात 8.50 बजे के आसपास हुआ. इस दौरान ट्रेन का इंजन और उसके पीछे जनरेटर यान पटरी से उतरा. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

बलिया में सूदखोरों के आतंक से युवा व्यापारी ने फांसी लगाकर अपनी जान दी, सीएम से लगाई गुहार

बलिया में सूदखोरों के आतंक से युवा व्यापारी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. रुपयों के लेनदेन से परेशान होकर व्यापारी ने फांसी लगाई. फांसी लगाने से पहले व्यापारी ने अपना एक वीडियो बनाया था. इसमें वह परिवार की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहा है. मरने से पहले उसने वीडियो के जरिए बताया कि पुलिस की मिलीभगत से सूदखोरों पर कार्रवाई नहीं होती है. व्यापारी बलिया कोतवाली क्षेत्र की हास्पिटल रोड का रहने वाला था.

UP Breaking News Live : भाजपा विधायक अमरमणि त्रिपाठी को एमपीएलएम कोर्ट का नोटिस

भाजपा विधायक अमरमणि त्रिपाठी को एमपीएलएम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है.

सिनेमा के झूठ को सच मानकर अश्रुपूरित होने वाले अपने राज में जनमानस का सच्चा दुख-दर्द देख लें अखिलेश

अखिलेश यादव ने तेजस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग को लेकर कटाक्ष किया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि - लोग बता रहे हैं कि माननीय फ़िल्म देखकर भावुक हो गये! सिनेमा के झूठ को सच मानकर अश्रुपूरित होने वाले यदि अपने राज में जनमानस का सच्चा दुख-दर्द देख लें तो शायद रेगिस्तान में आंसुओं का सागर उमड़ पड़े. आशा है उप्र की काग़ज़ी फ़िल्म सिटी में अभिनय के जीवंत पाठ पढ़ाने के लिए, अब बाहर से प्राध्यापक नहीं बुलाने पड़ेंगे. और जब माननीय किसी कलाकार की एक कामर्शियल फ़िल्म का प्रचार कर रहे हैं तो बदले में उस कलाकार से भावी फ़िल्म सिटी का प्रचार ही करवा लें क्योंकि फ़िल्म से तो राज्य की आय में कुछ बढ़ोतरी नहीं ही हो रही है. चलते-चलते : एक बार फिर बता रहे हैं फ़िल्म सबसे आगे बैठकर देखना आँखों के लिए हानिकारक होता है.

सेंट्रल नोएडा में फ्लैट में घुसकर लॉ की छात्रा के साथ छेड़छाड़, मारपीट

सेंट्रल नोएडा में फ्लैट में घुसकर लॉ की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने तथा विरोध करने पर पीड़िता के भाई और बहन के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, मुख्य आरोपी तनवीर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला सेक्टर 142 थाना क्षेत्र की एक सोसायटी का है.

भुआ से BJP विधायक सीताराम वर्मा की लापता पत्नी को पुलिस सकुशल किया बरामद

लखनऊ : लंभुआ से BJP विधायक सीताराम वर्मा की लापता पत्नी को पुलिस सकुशल किया बरामद, सफेदाबाद बाराबंकी में मिली मुख्यमंत्री से मिलने के बाद पुलिस विभाग की टीम हुई सक्रिय जिसके बाद सफेदाबाद में उन्हें पुलिस ने किसी की सूचना पर जाकर मुलाकात करके परिजनों को बताया

अयोध्या दीपोत्सव पर यूपी के मंत्री जयवीर सिंह बोले- इस बार हम 21 लाख से ज्यादा दीये जलाएंगे.

अयोध्या दीपोत्सव पर यूपी के मंत्री जयवीर सिंह का कहना है, "11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा. हर साल हम अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर नए रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करते हैं. इस बार हम 21 लाख से ज्यादा दीये जलाएंगे. 22 जनवरी तक विभिन्न राज्यों और देशों की टीमों द्वारा रामलीला प्रस्तुत की जाएगी, जब भगवान राम मंदिर का उद्घाटन होगा. हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि किसी भी भक्त को कोई समस्या या असुविधा न हो ..."

अयोध्या में सीएम योगी की अध्यक्षता में पहली बार होगी कैबिनेट की बैठक

सीएम योगी की अध्यक्षता में पहली बार अयोध्या में कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में अयोध्या के विकास और सौंदर्य करण से जुड़े हुए अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी. बता दें कि इससे पहले कैबिनेट की बैठक प्रयागराज और वाराणसी में हो चुकी है. अयोध्या में कैबिनेट की बैठक की तारीख का जल्द ऐलान होगा.

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- अखिलेश यादव का फोन टैप करना बड़ी साजिश, बीजेपी विपक्षी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही

लखनऊ में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब सरकार अन्य विद्यालयों की जमीन वापस ले सकती है. आजम के विश्वविद्यालय की जमीन वापस ली गई है. भारतीय जनता पार्टी ने गलत परंपरा शुरू की है. बीजेपी विपक्षी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. अखिलेश यादव का फोन टैप करना बड़ी साजिश है.

सीएम योगी राजस्थान के तिजारा पहुंचे, बाबा बालक नाथ के नामांकन में हुए शामिल

सीएम योगी आदित्यनाथ राजस्थान के तिजारा पहुंचे. यहां बाबा बालक नाथ के नामांकन में शामिल हुए. तिजारा में सीएम योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत हुआ. सीएम योगी यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

अखिलेश यादव 5 साल तक सीएम रहे, तब उन्हें पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों की याद नहीं आई- ओपी राजभर

रायबरेली में बिना टिकट यात्रा करा रहे कंडक्टर पर हुई कार्रवाई

रायबरेली में बिना टिकट यात्रा करा रहे परिवहन विभाग के कंडक्टर पर कार्रवाई हुई है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ से रायबरेली आ रही बस में कंडक्टर 9 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करा रहे था. एआरएम ने रोडवेज बस कंडक्टर को निलंबित कर दिया है.

रायबरेली में ट्रेन के एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे दारोगा ने टीटीई को दी धमकी, वीडियो वायरल

रायबरेली में ट्रेन के एसी कोच में यात्रा कर रहे दारोगा से जब टीटीई ने टिकट मांगा तो वह आग बबूला हो गया. जिसके बाद दारोगा सुरेश कुमार सिंह ने टीटीई को गोली मारने की धमकी दी. टीटीई और दारोगा के बीच चल रहे बवाल को वहां मौजूद लोगों ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

सुल्तानपुर के BJP विधायक सीताराम वर्मा की पत्नी लापता, तलाश में लगीं पुलिस की कई टीमें

सुल्तानपुर जिले के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सीताराम वर्मा की पत्नी घर से अचानक गायब हो गईं. विधायक के बेटे ने लखनऊ के गाजीपुर थाने में केस दर्ज कराया है. पुलिस की कई टीमें उनकी तलाश में लगी हैं. विधायक सीताराम वर्मा का गाजीपुर सेक्टर-8 में घर है. जहां उनकी पत्नी पुष्पा वर्मा (65) परिवार संग रहती हैं. जानकारी के मुताबिक विधायक की पत्नी पुष्पा बिना किसी को कुछ बताए ही घर से कहीं चली गईं. काफी तलाशने पर भी उनका पता न चलने पर बेटे पंकज कुमार ने पिता को खबर दी. परिवार के मुताबिक, पुष्पा वर्मा को भूलने की बीमारी है. उनका इलाज भी चल रहा है. विधायक सीताराम वर्मा ने डीसीपी से मिलकर पत्नी को तलाशने में मदद मांगी. डीसीपी ने गाजीपुर और इंदिरानगर पुलिस की टीमों को पुष्पा को तलाशने के लिए लगाया है. डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने बताया कि सुबह 9.00 बजे के आस-पास पुष्पा इंदिरानगर स्थित अरविंदो पार्क चौकी के पास देखी गई थीं. सीसीटीवी कैमरों और सोशल मीडिया की मदद से उनकी तलाश में लगी है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बैठक आज

अखिलेश यादव आज प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेंगे. लखनऊ पार्टी कार्यालय में सुबह 10 बजे से बैठक होगी.

सीएम योगी का दिल्ली दौरा आज, गृहमंत्री से करेंगे मुलाकात

सीएम योगी का आज दोपहर 3 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. लोकसभा चुनाव व यूपी भाजपा प्रभारी के नाम पर चर्चा होगी. साथ ही संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को भी लेकर चर्चा हो सकती है.

अमरमणि त्रिपाठी की आज होगी बस्ती की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में जेल की सजा काटने के बाद रिहा हुए अमर मणि त्रिपाठी के खिलाफ बस्ती की एमपी एमएलए कोर्ट ने 22 साल पुराने अपहरण के एक मामले में 17 अक्टूबर को एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किया था. कोर्ट ने बस्ती पुलिस को अमर मणि को गिरफ्तार कर 1 नवंबर को पेश करने का निर्देश दिया था. आज एक नवंबर को अमर मणि को कैसे पेश करती है? यह सवाल चर्चा में है.

सिद्धार्थनगर में सिलेंडर ब्लास्ट से दुकानों में लगी भीषण आग, दो की मौत, चार घायल

सिद्धार्थनगर जिले में नेपाल से सटे अलीगढ़वा इलाके में दुकानों में आग लगने से 6 वर्षीय एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना की वजह फ्रिज कम्प्रेशर और सिलेंडर में विस्फोट बताई जा रही है. इस घटना में करीब दर्जन भर दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई और विस्फोट से कई दुकानों की दीवारें भी गिर गईं.

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़वा कस्बे के इस बाजार में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने गोदाम बना रखे थे. इन्हीं गोदाम के किसी एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगी और देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. इस आग की चपेट में वहां पर रखे करीब आधा दर्जन फ्रिज, बाइक भी आ गई. साथ ही दो लोगों की झूलसने से मौत हो गई. घटनास्थल पर स्थानीय लोगों के साथ पुलिस और फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया. इस घटना में करीब चार लोग घायल हैं.

प्रयागराज जंक्शन पर सुहेलदेव एक्सप्रेस हुई बेपटरी, कोई हताहत नहीं, रेलवे ने बैठाई जांच

गाजीपुर सिटी से आनंद विहार टर्मिनल जा रही सुहेलदेव एक्सप्रेस (22433) मंगलवार की रात प्रयागराज जंक्शन पर पटरी से उतर गई. जंक्शन के दिल्ली आउटर पर हादसा रात 8.50 बजे के आसपास हुआ. इस दौरान ट्रेन का इंजन और उसके पीछे जनरेटर यान पटरी से उतरा. राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ. सूचना मिलते ही डीआरएम हिमांशु बडौनी एवं अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. हादसे को लेकर रेलवे ने जांच भी बिठा दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें