16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: केरल में सीपीआई नेता साथीसन गिरफ्तार, लगाया गया पोक्सो एक्ट

Breaking News: केरल में सीपीआई नेता साथीसन गिरफ्तार, लगाया गया पोक्सो एक्ट

मेघालय में कोनराड संगमा आज राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का करेंगे दावा. कर्नाटक में अमित शाह ने दो 'विजय संकल्प' यात्रा को दिखाया हरी झंडी. नई दिल्ली में क्वाड विदेश मंत्रियों की बैठक. कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर बीजेपी लगातार हमलावर है. आरबीआई ने प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स (पीपीआई) पर कुछ प्रावधानों का पालन न करने के लिए अमेजन पे (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड पर 3 करोड़ रुपये से अधिक का मौद्रिक जुर्माना लगाया है.

लाइव अपडेट

सीपीआई नेता साथीसन को गिरफ्तार

केरल में सीपीआई नेता साथीसन को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उनपर पोक्सो एक्ट लगाया गया है.(आजतक)

राहुल गांधी पर बीजेपी हमलावर

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर बीजेपी लगातार हमलावर है. बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने इस मामले में कहा कि यह राहुल गांधी हैं, जब भी वे विदेश जाते हैं तो भारत का अपमान करते हैं. वे जब भी विदेश जाते हैं तो ऐसा करते हैं और चीन को सद्भावना का प्रतीक बताते हैं. देश को उनका असली चेहरा देखना चाहिए.

3 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना

आरबीआई ने प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स (पीपीआई) पर कुछ प्रावधानों का पालन न करने के लिए अमेजन पे (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड पर 3 करोड़ रुपये से अधिक का मौद्रिक जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना भुगतान और निपटान प्रणाली अधिनियम, 2007 की धारा 30 के तहत लगाया गया है.

कर्नाटक के चेन्नाकेशव मंदिर में गृह मंत्री अमित शाह ने की पूजा

आप नेता आतिशी के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कथित राजनीतिक एजेंडे के लिए बच्चों का इस्तेमाल करने और ट्विटर पर नाबालिग की तस्वीर पोस्ट करने के लिए आप नेता आतिशी के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की है. आयोग ने मामले को लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव और पुलिस आयुक्त को पत्र भी लिखा है.

कर्नाटक में तत्काल चुनाव की मांग

कांग्रेस ने कर्नाटक में तत्काल चुनाव कराने की मांग की है. कर्नाटक चुनाव को लेकर राजनीतिक जमकर तैयारी कर रहा है. बीजेपी के दिग्गज नेता चुनावी तैयारी में जुटे हैं. (आजतक)

मनीष सिसोदिया ने दी जमानत याचिका

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है. उनकी याचिका पर कल यानी 4 मार्च को सुनवाई हो सकती है. गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया फिलहाल सीबीआई रिमांड पर हैं. उन्हें हाल ही में आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी को बुखार के कारण सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है. अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. अस्पताल का कहना है कि सोनिया गांधी को बुखार के चलते दो मार्च को ‘चेस्ट मेडिसीन’ विभाग के प्रमुख डॉक्टर अरूप बसु और उनकी टीम की निगरानी में भर्ती कराया गया. बुलेटिन में कहा गया है, ‘‘सोनिया गांधी चिकित्सकों की निगरानी में हैं और उनकी जांच की जा रही है। उनकी हालत स्थिर है.’’

कांग्रेस दूरबीन लेकर भी नहीं दिख रही, कर्नाटक में बोले अमित शाह

कर्नाटक के बीदर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आपकी उपस्थिति बता रही है कि कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है. कल ही त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय तीनों जगहों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. हारे तो हारे लेकिन ऐसे हारे हैं कि दूरबीन लेकर भी नहीं दिख रहें.

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड सगमा ने मेघालय के राज्यपाल के समक्ष मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा पत्र प्रस्तुत किया और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

सुप्रीम कोर्ट हिजाब पहनने वाली छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने की याचिका पर सुनवाई करेगा

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह एक बेंच का गठन करेगा और कर्नाटक में 5 दिनों के बाद होने वाली परीक्षा में हिजाब पहनने वाली छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने की याचिका पर सुनवाई करेगा. कोर्ट का कहना है कि वह मामले को होली के बाद सूचीबद्ध करेगी.

'विदेश की धरती पर देश को बदनाम कर रहे राहुल', कैम्ब्रिज में राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर

कैम्ब्रिज में राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, राहुल गांधी विदेश की धरती पर देश को बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने कहा की राहुल गांधी अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे, क्या मजबूरी थी कि, उन्होंने अपना मोबाइल जांच के लिए नहीं दिया.

मुंबई: मनसे नेता संदीप देशपांडे पर अज्ञात लोगों ने किया हमला

मुंबई, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता संदीप देशपांडे पर शुक्रवार सुबह कुछ अज्ञात लोगों ने ‘क्रिकेट स्टंप’ से कथित तौर पर हमला कर दिया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि देशपांडे मध्य मुंबई के दादर इलाके में सुबह सैर पर निकले थे, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

'भारत में पर्यटन क्षेत्र को नई ऊंचाई देने के लिए लीक से हटकर सोचना होगा, और दीर्घकालिक योजना बनानी होगी', पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी 'विकासशील पर्यटन मिशन' को बढ़ावा देने पर बजट के बाद के वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि, भारत में पर्यटन क्षेत्र को नई ऊंचाई देने के लिए लीक से हटकर सोचना होगा और दीर्घकालिक योजना बनानी होगी, पीएम ने कहा कि, 'जब हम पर्यटन के बारे में बात करते हैं, तो कुछ लोग सोचते हैं कि यह एक फैंसी शब्द है और यह केवल उन लोगों का प्रतिनिधित्व करता है जो संपन्न हैं. भारत के संदर्भ में पर्यटन का दायरा बहुत बड़ा है और युगों से हमारी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा रहा है'.

नई दिल्लीः QUAD के विदेश मंत्रियों का रायसीना डायलॉग शुरू

नई दिल्ली में क्वाड बैठक शुरू हो चुकी है जिसमें, अमेरिका-जापान समेत 4 देशों के विदेश मंत्री शामिल हैं. विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जापान के विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी और ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग दिल्ली में रायसीना डायलॉग 2023 में शामिल हुए.

Cambridge University में बोले राहुल गांधी, 'मेरे और भारत के बहुत से राजनेताओं के फोन पर 'पेगासस मौजूद'.

Cambridge University में बोले राहुल गांधी ने कहा, बड़ी संख्या में राजनीतिक नेताओं के फोन पर पेगासस होता है. मेरे पास अपने फोन पर पेगासस था. मुझे खुफिया अधिकारियों द्वारा बुलाया गया है जो कहते हैं कि कृपया सावधान रहें कि आप फोन पर क्या कहते हैं क्योंकि हम सामान रिकॉर्ड कर रहे हैं. इसलिए हम लगातार दबाव महसूस करते हैं. विपक्ष के खिलाफ मामले दर्ज हैं. मेरे खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत नहीं होने वाली चीजों के लिए मेरे खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

चुनाव परिणाम के बाद मेघालय में हिंसा, वेस्ट जयंतिया हिल्स जिले में कर्फ्यू

मेघालय में मतगणना के बाद हुई हिंसा को देखते हुए पश्चिम जयंतिया हिल्स जिला प्रशासन ने सहसनियांग गांव में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है.

होली से पहले 'भगवामय' हुआ पूर्वोत्तर, त्रिपुरा,नागालैंड और मेघालय में खिला कमल

 पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने हैं. त्रिपुरा और नगालैंड में एक बार फिर से बीजेपी का कमल खिला है. यहां पार्टी को बहुमत मिला है. मेघालय में मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की NPP सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. हालांकि, NPP बहुमत से दूर रही. ऐसे में संगमा ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का ऐलान किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें