23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: गुमला में आठ किलो गांजा के साथ बिहार का तस्कर गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

गुमला में आठ किलो गांजा के साथ बिहार का तस्कर गिरफ्तार

गुमला पुलिस लगातार नशा के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी मुहिम के तहत घाघरा थाना की पुलिस ने बिहार राज्य के रोहतास नगर निवासी दीपक कुमार को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने आठ किलो 375 ग्राम गांजा बरामद किया है. पूछताछ के बाद आरोपी दीपक को न्यायालय में प्रस्तुत कर गुमला जेल भेज दिया गया. एसपी हरविंदर कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी.

कोडरमा में कूरियर कंपनी में लूट

कोडरमा के झुमरीतिलैया थाना क्षेत्र के देवी मंडप शीतला माता मंदिर रोड में संचालित कूरियर कंपनी ई कॉम एक्सप्रेस के कार्यालय में दिन-दहाड़े लूट का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा. शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा. छह दिन के इस सत्र में दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा.

अनगड़ा में पत्नी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

अनगड़ा, जितेंद्र कुमार : सिकिदीरी थाना क्षेत्र के कूच्चू कठरटोली में नशे में धुत एक व्यक्ति ने लोहे की पाईप से मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है. बताया गया कि आशाराम बेदिया ने खाना स्वादिष्ट नहीं बनाने की बात कहकर डंडे व लोहे की पाईप से अपनी पत्नी संपति देवी (37) की जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई. आरोपित आशाराम बेदिया पत्नी की हत्या करने के बाद घर के समीप खेत में छुप गया. सुबह में मृतका के बच्चों ने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी. मृतका के भाई विशेश्वर बेदिया ने घटना की जानकारी सिकिदीरी पुलिस को दी. थाना प्रभारी सत्यप्रकाश रवि व एसआई अरुण कुमार सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या में प्रयुक्त डंडे व लोहे की पाईप पुलिस ने जब्त कर ली है. मृतका की दो बेटी सीमा कुमारी (12), सुमित्रा कुमारी (8) व बेटा सीताराम बेदिया (5) को मामा विशेश्वर बेदिया अपने घर ले गए. पुलिस हत्या के आरोपी से पूछताछ कर रही है.

टनल से लौटे तीन श्रमिकों से मिले एनोस एक्का

झारखंड पार्टी के अध्यक्ष एनोस एक्का ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल से सुरक्षित लौटे झारखंड के खूंटी जिले के तीन श्रमिकों एवं उनके परिजनों से मुलाकात की. डुमारी गांव के मजदूर चमरा उरांव, गुमडू गांव के विजय होरो और मदुगामा गांव के श्रमिक गणपाईत होरो तथा उनके परिवार का हाल-चाल जाना. सरकार से मांग की कि इन्हें आर्थिक मदद दी जाए.

पलामू में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, ठेकदार गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पलामू में बड़ी कार्रवाई की है. ठेकेदार मां छिन्नमस्तिका कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. ठेकेदार पर रोड निर्माण में गड़बड़ी करने का आरोप है. एसीबी की इस कार्रवाई से ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है.

जदयू प्रदेश प्रभारी का 7 दिनों में दूसरा झारखंड दौरा, कहा- जल्द नीतीश भी आएंगे

जदयू प्रदेश प्रभारी 7 दिनों में दूसरी बार झारखंड दौरे पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि जल्द ही नीतीश कुमार भी झारखंड आएंगे. बता दें कि झारखंड में जदयू की स्थिति फिर से मजबूत करने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है.

झारखंड के मुख्य सचिव बदले, एल खियांग्ते बने नए सीएस

झारखंड के मुख्य सचिव बदल दिए गए हैं. नए सीएस एल खियांग्ते बने हैं. सुखदेव सिंह को एटीआई का महानिदेशक बना दिया गया है.

मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने पर हिरासत में भाजमो युवा के जिलाध्यक्ष

जमशेदपुर : सिदगोड़ा के टाऊन हॉल में बुधवार की शाम आयोजित कार्यक्रम में जाने के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को काला झंडा दिखाया गया. इसकी गुप्त सूचना मिलने पर सिदगोड़ा पुलिस ने भारतीय जनतंत्र मोर्चा युवा के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा को हिरासत में ले लिया है.

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया ऑल इंडिया ओपन फिडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का उद्घाटन

दुमका में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने तृतीय ऑल इंडिया ओपन फिडे रेटिंग चेस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. इस टूर्नामेंट में 15 राज्यों के 235 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. खिलाड़ियों में ग्रैंड मास्टर और इंटरनेशनल मास्टर सहित सीएम हेमंत सोरेन के पुत्र भी शामिल हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खरसावां में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में हुए शामिल

खरसावां, शचिंद्र कुमार दाश : सरायकेला-खरसावां जिले के गोंदपुर आज सरकार अपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए हैं. गोंदपुर में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, खरसावां विधायक दशरथ गागराई, इचागढ़ की विधायक सवित महतो भी मौजूद हैं. सीएम हेमंत सोरेन के पहुंचने के बाद यहां जिला प्रशासन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद स्थानीय विधायक दशरथ गागराई, उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला, एसपी डॉ विमल कुमार आदि ने पुष्प गुच्छ दे कर उनका स्वागत किया. पारंपरिक नृत्य गीत से भी सीएम का भव्य स्वागत हुआ.

ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे साहिबगंज एसपी नौशाद आलम, होनी थी पूछताछ

ईडी ने साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को तीसरा समन भेजकर पूछताछ के लिए छह दिसंबर को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया था, लेकिन साहिबगंज एसपी ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. इससे पहले 28 नवंबर को उनसे पहले चरण की पूछताछ हो चुकी है. लेकिन उस दौरान उन्होंने असहयोगात्मक रवैया अपनाया था. बता दें कि साहिबगंज एसपी पर ईडी के गवाह विजय हांसदा को भड़काने की साजिश में शामिल रहने और उसकी दिल्ली यात्रा की व्यवस्था करने का आरोप है.

बोकारो में बारिश से टूटकर गिरी 11 हजार वोल्ट की बिजली तार, 6 गायों की मौत

बोकोरो. नावाडीह प्रखंड के ऊपरघाट में कंजकिरो स्थित सबस्टेशन के समीप लगातार हो रही बारिश में 11 हजार वोल्ट की बिजली तार टूटकर गिर गई, जिससे छह गायों की मौत हो गई.

सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर आईटी का छापा

सांसद धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पर आईटी की रेड पड़ी है.

आज झारखंड ओपेन यूनिवर्सिटी का प्रथम वार्षिकोत्सव

रांची. झारखंड राज्य ओपेन यूनिवर्सिटी का प्रथम वार्षिक महोत्सव छह दिसंबर को दिन के 10 बजे बीएयू परिसर स्थित एग्रीकल्चर ऑडिटोरियम में मनाया जायेगा. मुख्य अतिथि राज्यपाल के शैक्षणिक सलाहकार प्रो ई बाला गुरुस्वामी होंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि राज्यपाल के ओएसडी डॉ संजीव राय उपस्थित रहेंगे. कुलपति डॉ टीएन साहु व रजिस्ट्रार डॉ घनश्याम कुमार सिंह ने बताया कि इस महोत्सव में नयी शिक्षा नीति सहित ओपेन एंड डिस्टेंस लर्निंग पर विशेष रूप से चर्चा होगी. ओपेन विवि ने इस बार कॉमनवेल्थ ऑफ लर्निंग के साथ एमओयू किया है. इसके तहत झारखंड में शिक्षा के विकास में सार्थक कदम उठाये जायेंगे.

मधुपुर में चार करोड़ 22 हजार की योजना का आज मंत्री करेंगे शिलान्यास

मधुपुर. प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मैदान में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण सह पर्यटन मंत्री हफीजुल अनाबद्ध व डीएमएफटी योजना के अंतर्गत शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में चार करोड़ 22 हजार की लागत से 55 योजनाओं का शिलान्यास बुधवार को करेंगे. उक्त आशय की जानकारी मीडिया प्रभारी समीर आलम ने दी.

बाबा आंबेडकर की पुण्यतिथि पर रैली आज

बोकारो थर्मल. बौद्ध महासभा एवं समता सैनिक दल की ओर से बाबा आंबेडकर की पुण्यतिथि पर बुधवार को स्थानीय जुबली पार्क से रैली निकाली जायेगी. इससे पूर्व जुबली पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा. रैली बोकारो थर्मल के सभी मेन रोड से होते हुए बोकारो क्लब में आयोजित सभा स्थल पहुंचेगी. यह जानकारी विजय राम ने दी.

जमशेदपुर में आज दोपहर 12.30 से रात 11 बजे तक नो-इंट्री

जमशेदपुर. जिला प्रशासन ने 6 दिसंबर बुधवार को नो-इंट्री के समय में बदलाव किया है. इसके तहत 6 दिसंबर को अपराह्न 12.30 बजे से रात 11 बजे तक नो-इंट्री रहेगी. इसमें सभी प्रकार के भारी वाहनों का शहर में प्रवेश और निकास पर रोक रहेगी. 6 दिसंबर की सुबह 5 बजे तक भारी वाहन का प्रवेश व निकास नहीं होगा. सुबह 9 बजे से 11 बजे तक भारी वाहन का शहर में प्रवेश होगा. जबकि 11 बजे से 12.30 बजे तक शहर से भारी वाहन बाहर जा सकेंगे. मंगलवार को उपायुक्त, एसएसपी और डीएसपी ट्रैफिक ने इसका संयुक्त आदेश जारी किया है.

मुखयमंत्री आज पार्टी के जिम्मेदारों संग करेंगे संवाद : सुखराम

चक्रधरपुर : विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि 6 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमशेदपुर में कोल्हान प्रमंडल के जिम्मेदारों के साथ वार्ता करेंगे. इसलिए झामुमो के पदधारी को उक्त संवाद कार्यक्रम में भाग लेना है. इस आलोक में सम्मानित साथी बुधवार को बिरसा मुंडा टाऊन हॉल, सिदगोड़ा, जमशेदपुर में शाम चार बजे संवाद कार्यक्रम में शिरकत करें. उक्त संवाद कार्यक्रम में केन्द्रीय कार्यकारिणी समिति के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मंत्री एवं विधायक सहित, केन्द्रीय समिति के सभी सदस्य, जिला समिति के सभी पदाधिकारी, वर्ग संगठनों के सभी जिला पदाधिकारी, प्रखंड व नगर समितियों के सभी पदाधिकारी तथा पंचायत0वार्ड समितियों के अध्यक्ष व सचिवों की उपस्थिति अनिवार्य है.

आज रांची आयेंगे प्रदेश जदयू के प्रभारी

बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री सह झारखंड जदयू के प्रभारी डॉ अशोक चौधरी छह दिसंबर को दिन के 12.30 बजे सेवा विमान से रांची पहुंचेंगे. श्री चौधरी दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहे हैं. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर प्रदेश जदयू के नेता इनका स्वागत करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें