21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News: झारखंड आंदोलन चिह्नितीकरण आयोग के साथ सीएम ने की बैठक

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

धनबाद बंद वापस, डीसी, एसएसपी से वार्ता के बाद चैंबर ने लिया फैसला

धनबाद में आज से शुरू हुआ अनिश्चितकालीन बंद वापस ले लिया गया है. डीसी और एसएसपी के साथ वार्ता के बाद चैंबर ने यह फैसला लिया है.

मजदूरों का सम्मेलन 26 नवंबर को

झारखंड मजदूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश सिंह ने सिमडेगा के प्रखंडों का दौरा कर मजदूरों से मुलाकात की. बोलबा, कुरडेग, केरसई और ठेठाईटांगर क्षेत्र में काम कर रहे मजदूरों ने संवेदक द्वारा कम मजदूरी देने की शिकायत की. राजेश सिंह ने मौके पर उपस्थित जिला अध्यक्ष दीपक लकड़ा को निर्देश दिया कि क्षेत्र का भ्रमण कर मजदूरों की समस्याओं से प्रदेश समिति को अवगत कराएं. मजदूरों को बताया गया कि 26 नवंबर को दिन के 11 बजे से बुद्धाधार शंख नदी केरसई में मजदूरों का सम्मेलन होगा.

झारखंड आंदोलन चिह्नितीकरण आयोग के साथ सीएम ने की बैठक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड आंदोलनकराी चिह्नितीकरण आयोग के साथ बुधवार (एक नवंबर) को बैठक की. झारखंड मंत्रालय में आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्यों के साथ सीएम की बैठक हुई. इसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई.

पिस्टल के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार, चार फरार

हजारीबाग जिले की इचाक थाना पुलिस ने जुआ अड्डा लूटने आए पांच अपराधियों को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है. चार अपराधी फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि अपराधी असिया पहाड़ी के पास चल रहे जुआ अड्डा में रुपए लूटने पहुंचे थे.

बाबूलाल मरांडी कल से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के दौरे पर

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी दो से 10 नवंबर तक छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगे. वह दो से सात नवंबर तक छत्तीसगढ़ में प्रचार करेंगे. छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग सात नवंबर को है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने यह जानकारी दी.

गढ़वा में जमीन पर कब्जा दिलाने गए मजिस्ट्रेट व पुलिस पर हमला

गढ़वा जिले के रमना थाना क्षेत्र के बहियार में कोर्ट के आदेश पर जमीन पर कब्जा दिलाने गए मजिस्ट्रेट व पुलिस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया. हमले में मजिस्ट्रेट व पुलिस सहित 11 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की.

हजारीबाग में एनटीपीसी के चट्टीबारियातु परियोजना से कोयला हेरा फेरी के मामले मामला दर्ज

केरेडारी (हजारीबाग). एनटीपीसी के चट्टीबारियातु कोयला खनन परियोजना से कोयला के हेरा फेरी के मामले में एमडीओ ऋत्विक कंपनी के सब कॉन्ट्रैक्टर कंपनी टायकोन ने थाना में कोयला चोरी का मामला दर्ज कराया है. टायकोन कंपनी के कर्मी के आवेदन पर केरेडारी थाना में कांड संख्या 298/23 के तहत फरार वाहन के चालक, वाहन मालिक समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होते ही केरेडारी पुलिस फरार वाहन की खोज में जुट गई है.

लोहरदगा में सड़क किनारे मिला नाबालिग का शव, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका

लोहरदगा के राज्यकीय उत्क्रमित उर्दू उच्च विद्यालय में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा का शव सड़क के किनारे से बरामद हुआ है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार निरहू की नाबालिग मंगलवार को विद्यालय गई हुई थी. नाबालिक के स्कूल से घर नहीं लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की, बुधवार सुबह लड़की का शव सड़क किनारे मिला. थाना प्रभारी पंकज कुमार शर्मा ने बताया कि प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है.

विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से वापस लिया समर्थन

NCP के विधायक कमलेश सिंह ने हेमंत सरकार से समर्थन वापस ले लिया. विधायक ने पलामू के हुसैनाबाद को जिला बनाने की मांग की थी. इसे लेकर विधायक ने राज्य सरकार को 31 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया था.

धनबाद में दिख रहा बंद का असर, हर जगह लटके हैं ताले

धनबाद में बढ़ते अपराध और रंगदारी की घटनाओं के खिलाफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आहूत बाजार बंद असरदार दिख रहा है. छोटे-छोटे दुकानों से लेकर बड़े-बड़े मॉल तक बंद है. हर जगह ताला लटका दिख रहा है. व्यापारियों ने बाइक रैली निकाल कर लोगों से सहयोग मांगा है. चेंबर के इस आंदोलन के समर्थन में यहां के दवा व्यवसायी ने भी अपनी दुकानें बंद रखी हैं. जनाक्रोश साफ नजर आ रहा है.

दुमका में जामा थाना का एएसआई घूस लेते गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दुमका जिला के जामा थाना के एक एएसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

आज से चलेगी हटिया-पुणे त्योहारी स्पेशल ट्रेन

चक्रधरपुर. दीवाली व छठ पूजा समेत अन्य त्योहारों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी. इसे देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे ने त्योहारी स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ाने का निर्णय लिया है. हटिया से पुणे के बीच 02846 व 02845 हटिया-पुणे-हटिया सुपर फास्ट ट्रेन 5-5 ट्रिप चलेगी. 02846 हटिया-पुणे स्पेशल 1 से 29 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी. यह ट्रेन हटिया से रात 21.30 बजे खुलेगी और शुक्रवार को रात 2.45 बजे पुणे पहुंचेगी. वहीं 02845 पुणे-हटिया स्पेशल 3 नवंबर से 1 दिसंबर तक प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी. यह ट्रेन पुणे स्टेशन से सुबह 10.45 बजे खुलेगी और शनिवार शाम को 4.25 बजे हटिया पहुंचेगी. यह ट्रेन चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला व झारसुगुड़ा में रुकेगी. ट्रेन का ठहराव 15 स्टेशनों में होगा.

झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आज से


जमशेदपुर. चौथे झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत एक नवंबर को श्रीनाथ विश्वविद्यालय आदित्यपुर और करीम सिटी कॉलेज साकची में हो रही है. यहां सुबह 10 से शाम सात बजे तक विभिन्न फिल्मों काे प्रदर्शित किया जायेगा. श्रीनाथ विश्वविद्यालय में इंटर द रूम, ड्रिमिंग, एंटोन, ह्वाट अ लाइफ, पीकॉक, मेक लव, पेमॉन, ए कथक टेल ऑफ करेज सहित 12 फिल्में दिखायी जायेंगी. वहीं, करीम सिटी कॉलेज में फ्लावर इन द वेंस, इनटॉक्सीकेशन, शकीला - द कॉलेज ऑफ स्ट्रगल, गबरा सहित छह फिल्में दिखायी जायेंगी. झारखंड राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत वर्ष 2018 में हुई थी. यह जानकारी आयोजक राजू मित्रा व संजय सतपथी ने दी. उन्होंने कहा कि महोत्सव की तैयारी पूरी हो गयी है.

बीबीएमकेयू में आज से भरा जायेगा बीएससी नर्सिंग का परीक्षा फॉर्म

धनबाद. बीबीएमकेयू परीक्षा विभाग ने बीएससी नर्सिंग थर्ड इयर सत्र 2020-24 और फोर्थ इयर सत्र 2019-23 की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है. मंगलवार को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिना विलंब शुल्क के विद्यार्थी एक से चार नवंबर के बीच परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. वहीं 500 रुपया विलंब शुल्क के साथ पांच व छह नवंबर तक और एक हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ सात व आठ नवंबर को परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं.

पश्चिमी सिंहभूम में छेड़खानी के आरोप में युवक की  हत्या, खेत से शव बरामद

पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित कराईकेला थाना क्षेत्र के नकटी गांव में एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी गई. युवक का शव बुधवार सुबह धान के खेत से बरामद हुआ. हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन चर्चा है कि युवक की हत्या लड़की के साथ छेड़छाड़ के आरोप में की गई है. बरहाल सूचना मिलते ही कराईकेला थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. शव की पहचान नकटी गांव निवासी 20 वर्षीय नित्यानंद गागराई के रूप में हुई है.

इस सप्ताह हॉकी झारखंड के इतिहास में जुड़ेगा एक और उपलब्धि

झारखंड के इतिहास में अभी 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक पहली बार अंतर्राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है और आगामी जनवरी माह में एक और अंतरराष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें से प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली टीम सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी. अब इस सप्ताह हॉकी झारखंड के इतिहास में एक नया इतिहास जुड़ने जा रहे है. पहली बार झारखंड में इस सप्ताह 3 नवंबर को हॉकी इंडिया की वार्षिक आम सभा आयोजित की जा रही है, जिसमें पूरे भारत के 28 राज्यों के अध्यक्ष, महासचिव और हॉकी इंडिया के एक्टिव पदाधिकारी सहित कुल 84 हॉकी के प्रशासक भाग लेंगे. यह जानकारी हॉकी झारखंड की ओर से दी गई है और कहा गया कि बीते 10 सालों में हॉकी झारखंड ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. झारखंड के सुदूर भारतीय सिमडेगा, खूंटी जैसे जिले में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन करने के बाद झारखंड की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है.

ऑल झारखंड म्यूजिक कंपीटीशन आज से

जमशेदपुर. टैगोर सोसाइटी की ओर से ऑल झारखंड म्यूजिक कंपीटीशन की शुरुआत एक नवंबर से हो रही है. जो आठ नवंबर तक चलेगी. इस दौरान रवींद्र संगीत, नजरुल गीती, गायन-वादन, कथक, भरतनाट्यम, तबला, कविता पाठ आदि प्रतियोगिता होगी. एक नवंबर को ग्रुप सी के प्रतिभागी तीन ताल की प्रस्तुति देंगे. इसके लिए छह मिनट निर्धारित है. ग्रुप बी में तीन ताल या झाप ताल की प्रस्तुति दी जायेगी. इसके लिए आठ मिनट निर्धारित किया गया है. ग्रुप ए के तहत प्रतिभागी तीन ताल या एक ताल की प्रस्तुति देंगे. इसके लिए 10 मिनट निर्धारित किया गया है. समय के अंदर ही प्रस्तुति देनी है. समय पूरा होते ही घंटी बज जायेगी और प्रतिभागी को प्रस्तुति रोकनी होगी. यह जानकारी सोसाइटी की ओर से मंगलवार को दी गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें