1. home Hindi News
  2. live
  3. gt vs csk ipl 2022 live score gujarat titans vs chennai super kings hardik pandya ravindra jadeja avd

CSK vs GT, IPL 2022: डेविड मिलर की तूफानी पारी, गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया
गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया
pti photo
मुख्य बातें

CSK vs GT, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाया. जवाब में गुजरात की टीम ने 7 विकेट खोकर 19.5 ओवर में 170 रन बनाकर मुकाबले अपने नाम कर लिया.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

डेविड मिलर की तूफानी पारी, गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया

डेविड मिलर के नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराया. चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाया. जिसके जवाब में गुजरात ने 19.5 ओवर में 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. गुजरात की ओर से डेविड मिलर ने 51 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाये. जबकि कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 40 रन की तूफानी पारी खेली. चेन्नई की ओर से ब्रावो ने 3 और तीक्षणा ने 2 विकेट चटकाये. जबकि एक विकेट मुकेश ने लिये. जोर्डन सबसे महंगे गेंदबाज बने. उन्होंने 3.5 ओवर में 58 रन दिये और एक भी विकेट नहीं लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात को 7वां झटका, जोसेफ शून्य पर आउट

ब्रावो ने 19वें ओवर में दो विकेट चटकाकर गुजरात को 7वां झटका दिया. पहले राशिद खान को आउट किया. फिर अगली गेंद पर जोसेफ को शून्य पर पवेलियन भेज दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात को 6ठा झटका, राशिद खान 40 रन बनाकर आउट

गुजरात को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. राशिद खान 21 गेंदों में दो चौके और 3 छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए. राशिद को ब्रावो ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात को 5वां झटका, राहुल तेवतिया 6 रन बनाकर आउट

गुजरात को 13वें ओवर की चौथी गेंद पर 5वां झटका लगा. राहुल तेवतिया 14 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. तेवतिया को ब्रावो ने जडेजा के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

मिलर की तूफानी पारी, 28 गेंदों में जमाया अर्धशतक

डेविड मिलर ने तूफानी पारी खेलते हुए 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने रविंद्र जडेजा के ओवर में दो छक्के और एक चौका जमाया. गुजरात को स्कोर 12 में 87 रन हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात को चौथा झटका, साहा 11 रन बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को 8वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौथा झटका लगा. ऋद्धिमान साहा को कप्तान रविंद्र जडेजा ने 11 के स्कोर पर ऋतुराज के हाथों कैच कराया. साहा ने 18 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक भी बाउंड्री नहीं लगाया. गुजरात का स्कोर 8 ओवर में 4 विकेट पर 48 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीक्षणा की घातक गेंदबाजी, गुजरात को दिया तीसरा झटका

महेश तीक्षणा ने घातक गेंदबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका दिया. तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर अभिनव मनोहर को 12 के स्कोर पर मोईन अली के हाथों कैच आउट कराया. तीक्षणा ने अबतक दो विकेट चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरी सफलता, तीक्षणा ने शंकर को शून्य पर किया आउट

चेन्नई को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरी सफलता मिली. महेश तीक्षणा ने विजय शंकर को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. गुजरात का स्कोर दो ओवर में दो विकेट पर 5 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहली सफलता, मुकेश के शिकार हुए गिल

मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को सफलता दिलायी. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को शून्य पर पवेलियन भेज दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

गायकवाड़-रायुडू की तूफानी पारी, चेन्नई ने गुजरात को दिया 170 का लक्ष्य

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायुडू की तूफानी पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाया. गायकवाड़ ने 48 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 73 रन बनाया. जबकि अंबाती रायुडू ने 31 गेंदों में 4 चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये. उसके बाद 19 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान रविंद्र जडेजा ने 12 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से नाबाद 22 रन बनाये. गुजरात की ओर से अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट चटकाये. शमी और दयाल ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, गायकवाड़ 73 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. ऋतुराज गायकवाड़ 48 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए. गायकवाड़ को यश दयाल ने अपना पहला शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को तीसरा झटका, अर्धशतक से चूके अंबाती रायुडू

चेन्नई को 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. अंबाती रायुडू अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये. उन्हें अल्जारी जोसेफ ने अपना दूसरा शिकार बनाया. रायुडू ने 31 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो छक्का और 4 चौके जमाये. चेन्नई का स्कोर 14.3 ओवर में तीन विकेट पर 124 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

गायकवाड़ की बेहतरीन पारी, जमाया अर्धशतक

गायकवाड़ ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 37 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, मोईन अली 1 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 6ठे ओवर में दूसरा झटका लगा. मोईन अली 3 गेंद खेलकर केवल 1 रन बनाकर आउट हुए. मोईन अली को जोसेफ ने अपना पहला शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 31 रन

5 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉबिन उथप्पा का विकेट खोकर 31 रन बनाया है. इस समय क्रीज में गायकवाड़ और मोईन खान हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहला झटका, शमी ने उथप्पा को किया आउट

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 3 रन बनाकर मोहम्मद शमी के शिकार हुए. उथप्पा ने 10 गेंदों का सामना किया. शमी ने उथप्पा को एलबीडब्ल्यू आउट किया. फिल्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया, फिर शमी के कहने पर कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने डीआरएस लिया और इस तरह उथप्पा आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं, टाइटंस के लिए साहा और अल्जारी ने किया डेब्यू

टाइटंस ने अल्जारी जोसेफ और रिद्धिमान साहा को पदार्पण का मौका दिया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछला मैच जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात को झटका, हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं, राशिद बने कार्यवाहक कप्तान

गुजरात की टीम को तगड़ा झटका लगा है. चेन्नई के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या नहीं खेल रहे. उनकी जगह राशिद खान को कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है. पिछले मैच में हार्दिक पांड्या को मैदान के बाहर जाते हुए देखा गया था. राशिद खान ने बताया हार्दिक पंड्या को ग्रोइन की चोट है, जिसके कारण उन्हें आराम दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेट कीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश तीक्षाना और मुकेश चौधरी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात ने टॉस जीता, चेन्नई की पहले बल्लेबाजी

चेन्नई के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर गुजरात के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी जडेजा की टीम.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, यश दयाल.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश दीक्षाना, मुकेश चौधरी.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋतुराज गायकवाड़ का खराब फॉर्म चेन्नई के लिए चिंता का विषय

सीएसके के लिये युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिये समय निकलता जा रहा है जो इस सत्र में खराब फॉर्म में हैं. मोईन अली में भी शीर्ष क्रम में निरंतरता की कमी दिखी है. ऐसा ही अंबाती रायुडू के साथ हो रहा है जो अपनी शुरुआत का फायदा उठाने में असफल रहे हैं. ऑल राउंडर शिवम दूबे टीम के स्टार रहे हैं जिन्होंने बीती रात चौथे नंबर पर नाबाद 95 रन की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी अपनी 88 रन की पारी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजों को धुन दिया. हालांकि जडेजा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मध्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत

बल्लेबाजी विभाग में पंड्या और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रन जुटाकर दो दो अर्धशतक जड़ चुके हैं लेकिन मैथ्यू वेड की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है. अभिनव मनोहर और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने पिछले मैच में अच्छा किया. अब टीम उनसे और अधिक जिम्मेदारी लेने की उम्मीद करेगी. राहुल तेवतिया ने भी ‘फिनिशर' के तौर पर अपनी भूमिका में चमकदार प्रदर्शन किया है. उनके छक्कों ने गुजरात टाइटन्स को लखनऊ सुपर जायंट्स पर जीत दिलायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात टाइटन्स की गेंदबाजी लाइन अप मजबूत

गुजरात टाइटन्स का गेंदबाजी लाइन अप मजबूत है जिसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (आठ विकेट), भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (सात विकेट) और पांड्या (चार विकेट) सभी विकेट झटकने और विपक्षी टीम की रन गति पर लगाम कसने में काबिल है. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने भी रन गति रोकने में अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी तक छह विकेट चटकाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गेंदबाजी सीएसके के लिये चिंता का विषय

मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को खराब गेंदबाजी के कारण मैच गंवाने पड़े हैं. बल्लेबाजों ने तो अपना काम सही से किया है, लेकिन खराब गेंदबाजी के कारण मैच आसानी से विपक्षी के पाले में चली जा रही है. हालांकि पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया जिसमें महीश तीक्षणा और कप्तान जडेजा की स्पिन जोड़ी ने मिलकर सात विकेट झटके. लेकिन तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी सीएसके के मुख्य गेंदबाज दीपक चाहर की अनुपस्थिति में अच्छा नहीं कर सके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रविंद्र जडेजा की कप्तानी में लगातार चार मैच हारने के बाद चेन्नई की शानदार वापसी

रविंद्र जडेजा की कप्तानी में लगातार चार मैच हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मुकाबले में शानदार वापसी की. आरसीबी को चेन्नई ने 23 रन से हराया था और टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबले में कप्तानों की अग्नी परीक्षा

चेन्नई और गुजरात की टीमें जब आमने-सामने होंगी, तो नये कप्तानों के बीच भिड़ंत भी देखने को मिलेगी. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा पहली बार कप्तान बने हैं. एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा को सीएसके का नया कप्तान बनाया गया है. वहीं हार्दिक पांड्या ने अबतक अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर के बाद चेन्नई और गुजरात के बीच भिड़ंत

आईपीएल 2022 में अब से कुछ देर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत होगी. गुजरात की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है. जबकि चेन्नई ने लगातार पांच में हार कर पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    डेविड मिलर की तूफानी पारी, गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया

  • email

    गुजरात को 7वां झटका, जोसेफ शून्य पर आउट

  • email

    गुजरात को 6ठा झटका, राशिद खान 40 रन बनाकर आउट

  • email

    गुजरात को 5वां झटका, राहुल तेवतिया 6 रन बनाकर आउट

  • email

    मिलर की तूफानी पारी, 28 गेंदों में जमाया अर्धशतक

अन्य खबरें