21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारगयाBihar Breaking News Live: वैशाली में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, बेटे और पिता की मौत, पत्नी की...

Bihar Breaking News Live: वैशाली में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, बेटे और पिता की मौत, पत्नी की हालत नाजुक

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

मोहड़ा से दो आरोपितों को पुलिस ने भेजा जेल

मोहड़ा. प्रखंड क्षेत्र की तेतर पंचायत थाम पत्थरी गांव निवासी प्रवीण यादव को अतरी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा. अतरी थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि गिरफ्तार युवक एससी-एसटी एक्ट का आरोपित था, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उन्होंने यह भी बताया की नौडीहा से दयानंद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

वैशाली में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, बेटे और पिता की मौत

वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र में एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया. इस हादसे में 3 साल के बच्चे के साथ पिता की मौत हो गयी. इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा. बताया जाता है कि मृतक जितेंद्र कुमार शाह पत्नी और तीन साल के बेटे के साथ बाइक से महुआ बाजार पहुंचे थे. उनकी भगिनी की शादी थी जिसके लिए खरीदारी करने लिए गये हुए थे. बाइक पर बेटे के साथ जितेंद्र बैठे हुए थे पत्नी बाइक पर बैठने जा ही रही थी कि तभी अनियंत्रित डंफर ने बाइक को रौंद दिया. इस हादसे में पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पत्नी घायल हो गयी.

बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस ने किया जब्त

इमामगंज. इमामगंज पुलिस ने रानीगंज से बालू लदा एक ट्रैक्टर को जब्त कर के थाना लाया है. इस संबंध में थाना अध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मोरहर नदी से ट्रैक्टर पर बालू लाद कर ले जाया जा रहा है. इसी सूचना पर पुलिस ने रानीगंज से एक ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

वारंटी समेत दो गिरफ्तार

आमस. स्थानीय पुलिस ने रविवार को एक वारंटी समेत दो को गिरफ्तार किया है.आमस थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने बताया कि एक वारंटी बनाही गांव निवासी अमरेश पासवान को गिरफ्तार किया गया है. जबकि शराब के पुराने मामले में मोहनपुर निवासी लखन दास को भी गिरफ्तार किया गया है.

मारपीट मामले में तीन युवक गिरफ्तार

सरायरंजन. थाना क्षेत्र के दामोदरपुर महुली से मारपीट के मामले में तीन आरोपित युवकों को पुलिस ने शनिवार की शाम गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में रामचंद्र मिश्र के पुत्र दिनेश कुमार मिश्र एवं सुनील कुमार मिश्र व दिनेश कुमार मिश्र के पुत्र अमित कुमार मिश्र शामिल हैं. तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

राजीव की आत्महत्या के बाद स्थगित हुआ एलुमिनाई मीट

भागलपुर. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय के नौलखा कोठी परिसर में आयोजित तीन दिवसीय गोल्डन जुबली एलुमिनाई मीट का समापन सत्र रविवार को स्थगित कर दिया गया. शनिवार को मेडिकल काॅलेज के 2022 बैच के छात्र राजीव की आत्महत्या के कारण आयोजन कमेटी ने इसे स्थगित कर दिया. ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ कुमार रत्नेश ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के छात्र की आत्महत्या के बाद शोक स्वरूप बाकी एक दिन का कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को एलुमिनाई मीट हुआ था. इसमें आत्महत्या के बाद मेडिकल छात्रों ने आयोजन स्थल पर विरोध-प्रदर्शन भी किया था.

हत्या के मामले में फरार आरोपित गिरफ्तार

डुमरिया. मैगरा थाना कांड संख्या 50/22 के आरोपित व इमामगंज थाना क्षेत्र के प्राणचक निवासी ललन मिस्त्री के पुत्र जितेंद्र कुमार मिस्त्री को मैगरा थाने की पुलिस ने शनिवार की रात घर से गिरफ्तार किया है. जितेंद्र कुमार मिस्त्री काफी समय से पुलिस की पकड़ से फरार चल रहा था, पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जितेंद्र कुमार मिस्त्री घर आया हुआ है, उक्त आरोपित थाना क्षेत्र के सेवरा पंचायत अंर्तगत पचमह गांव में डायन आरोपित एक महिला को जिंदा जला कर हत्या करने का आरोपित है. मैगरा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस अनुमंडल इमामगंज के एसडीपीओ अमित कुमार के नेत्तृत्व में जितेंद्र कुमार मिस्त्री की गिरफ्तारी की गयी. दूसरी ओर थाना क्षेत्र के नारायणपुर पंचायत के टोला कोइरिडीह गांव से एक कुर्की वारंटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार वारंटी की पहचान पुत्र सविंद्र सिंह के रूप में किया गया है.

घरेलू विवाद में युवक ने खाया जहर, स्थिति गंभीर

जमुई. नगर परिषद क्षेत्र के बिठलपुर मुहल्ला में रविवार को घरेलू विवाद में एक युवक ने सल्फास की गोली खा ली. युवक की तबीयत बिगड़ने पर परिजन द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. युवक बिठलपुर मुहल्ला निवासी कमल मंडल का पुत्र विक्की कुमार है. बताया जाता है कि युवक को किसी बात को लेकर घर के अन्य सदस्य के साथ विवाद हो गया था. इससे नाराज होकर युवक ने अनाज में रखा सल्फास की गोली खा ली. जब युवक की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई. फिलहाल युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड का जीएम लेंगे जायजा

सुपौल. पूर्व मध्य रेलवे के जीएम अनिल खंडेलवाल सोमवार को फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड का निरीक्षण करेंगे. जानकारी अनुसार सुबह 07:30 बजे स्पेशल ट्रेन से जीएम ललितग्राम, प्रतापगंज होते हुए 09:30 बजे सरायगढ़ स्टेशन पहुंचेंगे. इसके बाद कोशी रेल महासेतु होते हुए झंझारपुर तक जायेंगे. झंझारपुर से थरबिटिया के रास्ते 03 बजे सुपौल पहुंचेंगे. जहां आधा घंटा तक सुपौल रेलवे स्टेशन व परिसर का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद स्पेशल ट्रेन से सहरसा के लिए रवाना होंगे. जीएम के आगमन की सूचना के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गयी है. रविवार को सुपौल में रेल के तीनों ट्रैक पर इलेक्ट्रोनिक इंजन का ट्रायल किया गया. साथ ही रेल परिसर में लोहिया नगर चौक से लेकर दक्षिणी रेलवे ढाला तक अवैध रूप से लगाये गये दुकानदारों को भी रेलवे प्रशासन द्वारा जीएम के आगमन से पूर्व अपनी-अपनी दुकान हटा लेने का आदेश दिया गया है.

डाकघर के शाखा में घुसा ट्रक, चालक फरार

पहाड़पुर. प्रखंड क्षेत्र के सिसवा बजार चौक स्थित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक सह डाकघर के शाखा में शनिवार की देर शाम एक लापरवाह ट्रक ड्राइवर ने पक्का मकान तोड़ते हुये ट्रक को घुसा दिया. टक्कर इतना भयावह था कि घटना के बाद कुछ देर के लिये अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. इसी बीच ट्रक चालक फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार अरेराज-हरसिद्धि रोड में सिसवा बजार चौक पर अरेराज की तरफ से आ रही तेज रफ्तार ट्रक चालक की लापरवाही के कारण ट्रक डाकघर के शाखा में जोरदार टक्कर मार दिया. हालांकि बैंक शाखा बंद होने के कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया. उक्त पोस्ट बैंक के शाखा प्रधान नूर आलम अंसारी ने बताया की इस टक्कर से मकान और बैंक मे रखे लैपटाॅप सहित अन्य उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

घर से लापता आठ वर्षीय बच्ची की लाश चंवर के पोखरे से बरामद

साठी. दो दिन से गायब अपनी बेटी की गुमशुदगी के मामले में उसके पिता ने साठी थाने में शनिवार को सुबह आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी. दिए गए आवेदन में थाना क्षेत्र के साठी गांव निवासी धर्मेन्द्र राम ने बताया है कि मेरी बेटी बबली कुमारी उम्र लगभग 8 वर्ष शुक्रवार सुबह से ही घर से निकाल कर लापता हो गई है. आसपास काफी खोजबीन की गई, लेकिन कहीं पता नहीं चल सका. ऐसे में आशंका है कि उसकी पुत्री के साथ कोई अनहोनी न हो जाए. उसकी बेटी मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जो कि इससे पहले भी कई बार इधर-उधर चली जाती थी. शनिवार को जब गांव के ग्रामीण सरेह के तरफ गए तो चंवर के पानी में एक लाश दिखाई दिया, पास जाकर देखा तो घर वालों को सूचना दिया कि आपकी बेटी का शव गांव के पूर्व दिशा सरेह स्थित चंवर के पोखर में पड़ा है. घर वालों ने सूचना पर आनन-फानन में पोखरे के पास पहुंचे, जहां बेटी का शव देख परिजनों ने स्थानीय थाना को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जहां शव को कब्जे में लेकर थाने लाई. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया गया है और आगे की कार्यवाई की जा रही है.

मारपीट मामले में तीन घायल

झंझारपुर. आपसी विवाद को लेकर हुई अलग-अलग मारपीट की घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसे परिजनों ने अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में लौकही थाना के वाघेला गांव निवासी राम कुमार यादव, झंझारपुर आरएस के दीप गांव निवासी सीताराम राय व रुद्रपुर थाना के कर्णपुर गांव निवासी मो. नसरुद्दीन शामिल है. अस्पताल चिकित्सक ने कहा कि सभी की हालत स्थिर है. संबंधित थाना को सूचना भी दी गई है.

भागलपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र निकालेंगे कैंडल मार्च

भागलपुर मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र सुसाइड मामला ठंडा होता नहीं दिख रहा. छात्रों का आक्रोश शांत नहीं हो रहा है. शाम 5 बजे छात्र मेडिकल कॉलेज से कैंडल मार्च निकालने की तैयारी में हैं.

4 राज्यों के चुनाव परिणाम के बीच बिहार भाजपा का ट्वीट

चिराग पासवान ने किया ट्वीट

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने लगे हैं. चार राज्यों की काउंटिंग शुरू हुई तो शुरुआती रूझान आने लगे. भाजपा ने तीन राज्यों में बड़ी बढ़त बरकार रखी है जो जीत की ओर बीजेपी को लेकर जाती दिख रही है. इधर चिराग पासवान ने ट्वीट किया है.पीएम मोदी की ओर इशारा उन्होंने किया है.

नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का नेतृत्व करने की उठी मांग

तीन राज्यों के चुनाव में जब कांग्रेस काउंटिंग के दौरान पिछड़ने लगी तो जदयू की ओर से नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का बॉस बनाने की वकालत शुरू हो गयी. जदयू नेता ने इसे लेकर क्या लिखा है, पढ़िए विस्तार से इस खबर में..

नीतीश कुमार को I-N-D-I-A गठबंधन का बॉस बनाने की मांग, 3 राज्यों में कांग्रेस पिछड़ी तो जदयू ने छेड़ा राग..

फतुहा रेलवे स्टेशन पर हत्या

पटना से सटे फतुहा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर आज एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपराधी हत्या करके फरार हो गए. मृतक की पहचान बख्तियारपुर स्थित सालिमपुर थाना क्षेत्र के मंझौली के रहने वाले कृष्णनंदन सिंह के पुत्र फग्गु यादव (35वर्ष) के रूप में हुई. 

भागलपुर में MBBS छात्र सुसाइड केस को लेकर JLNMCH में इमरजेंसी सेवा ठप

भागलपुर के मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र ने शनिवार देर शाम को खुदकुशी कर ली. मेडिकल कॉलेज के छात्र इसे लेकर उग्र हो गए हैं और आंदोलन कर रहे हैं. रात से ही इमरजेंसी सेवा को ठप कर दिया गया है. सोमवार को भी इमरजेंसी सेवा बाधित है. मरीज वापस लौटकर जाने को मजबूर हैं.

मुजफ्फरपुर में दुकान में घुसा ट्रक, युवक की मौत

मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र में एनएच-722 रेवा रोड मुजफ्फरपुर-छपरा मार्ग में बखरा चौक पर एक अनियंत्रित ट्रक के डिवाइडर से टकराकर दुकान में घुसने से दुकान में सोये एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. हालांकि परिजन और पुलिस सीएचसी सरैया ले गये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान अखबार विक्रेता बखरा निवासी संतोष पटेल के भाई जितेंद्र पटेल के पुत्र राजीव रंजन के रूप में हुई.

पटना में राजद नेता की गाड़ी पर गोलीबारी

पटना के दानापुर क्षेत्र के रूपसपुर थाना अंतर्गत रुकुनपुरा में सौभाग्य शर्मा पथ पर शनिवार की देर रात को राजद के एक नेता की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की गयी. धनरुआ प्रखंड के प्रदेश सचिव ओमप्राकश पर हमला किया गया. किसी तरह उन्होंने अपनी जान बचाई.

जीतन राम मांझी की आयी प्रतिक्रिया..

चार राज्यों के चुनाव परिणाम आज सामने आ रहे हैं. वहीं शुरुआती रूझान में भाजपा को तीन राज्यों में बढ़त मिलने के बाद बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर कसा तंंज, चुनाव परिणामों को लेकर बोले..

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम आज सामने आ रहा है. 4 राज्यों में हुई वोटिंग के लिए काउंटिंग जारी हैं और शुरुआती रूझान सामने आ रहे हैं. वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुरुआती रूझानों को लेकर कहा कि बिहार में 2015 में पहले ही बीजेपी ने पटाखा फोड़ लिया था, तो अभी कहना मुश्किल है. अभी क्या होता है देखिए, इंतजार कीजिए.

जमुई के दो पुलिस पदाधिकारी निलंबित

जमुई में कार्य में अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने दो पुलिस पदाधिकारी को एक साथ निलंबित कर दिया गया है. इसमें एक अवर निरीक्षक ज्योति कुमारी लक्ष्मीपुर थाना में पदस्थापित हैं, जबकि दूसरे अवर निरीक्षक विद्यानंद कुमार सदर थाना में हैं. मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने दोनों को निलंबित किया है.

भागलपुर मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र ने की आत्महत्या

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर के छात्र राजीव रंजन ने आत्महत्या कर ली. शनिवार की शाम करीब चार बजे राजीव का शव कमरा संख्या 10 में पंखा से लटका मिला. 22 वर्षीय राजीव वर्ष 2022 बैच के छात्र थे. पटना के रामकृष्ण नगर के रहने वाले राजीव द्वारा आत्महत्या करने की घटना ने मेडिकल स्टूडेंट्स को झकझोर कर रख दिया. मेडिकल के जूनियर व सीनियर स्टूडेंट्स आक्रोशित हो उठे. बड़ी संख्या में मेडिकल स्टूडेंट्स ने अस्पताल अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर दिया. हंगामा किया गया.

बिहार दारोगा परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने बिहार पुलिस में दारोगा के 1275 पदों पर बहाली को लेकर 17 दिसंबर को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑनलाइन कर दिया है. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिये लिंक की मदद से इसे डाउनलोड कर सकेंगे. इसके लिए उनको रजिस्ट्रेशन या मोबाइल नंबर के साथ ही जन्म तिथि डालनी होगी. परीक्षा को लेकर सूबे के सभी 38 जिलों में 613 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 और दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक ली जायेगी. पहली पाली की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 8.30 बजे तक, जबकि दूसरी पाली के लिए दोपहर एक बजे तक परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करनी होगी.

पटना में मोमबत्ती से घर में लगी आग

फुलवारीशरीफ. चौहरमल नगर इलाके में एक घर में मोमबत्ती से आग लग गयी. आग लगते ही कमरे में रखा सारा सामान जलने लगा. आसपास के लोगों ने जब आग लगी देखा तो वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया. शोर मचाकर लोगों को जमा किया और आग बुझाने का प्रयास किया गया. हालांकि जब तक लोग आग बुझ पाते कमरे में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. जानकारी के मुताबिक चौहरमल नगर में राजेश दास के बेटे गोलू की शादी 6 माह पहले हुई थी. उसकी पत्नी मायके गयी हुई थी. शनिवार देर शाम बिजली गुल हो गयी तो गोलू अपने कमरे में कूलर पर मोमबत्ती जलाकर बाहर टहलने चला गया. काफी देर बाहर रहने के चलते मोमबत्ती से कूलर में आग पकड़ ली. इसके बाद पूरे कमरे में आग लग गयी. बताया जाता है कि कमरे में रखा कपड़ा, अनाज, गोदरेज पेटी बक्सा में रखा सामान सब कुछ जल गया.

बेगूसराय में आज सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक ठप रहेगी बिजली

बेगूसराय. मेंटेनेंस कार्य के लिए रविवार को जिले भर के विभिन्न फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार सिंह ने बताया कि लाइन मेंटेनेंस कार्य एवं 33 केवी नयी लाइन बनाने के लिए विद्युत शक्ति उपकेंद्र सर्किट हाउस के कई फीडरों में बिजली आपूर्ति ठप रहेगी. 33 केवी मंझौल, 11 केवी फीडर-बाघा, 11 केवी फीडर-लोहियानगर, 11 केवी फीडर पनहास, 11 केवी फीडर चांदपुरा की बिजली आपूर्ति सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक बाधित रहेगी.

पटना में मिले 19 डेंगू के मरीज, आंकड़ा पहुंचा 8556 के पार

डेंगू की जांच करवाने वाले मरीजों की संख्या अब कम हो रही है. 24 घंटे के अंदर पटना जिले में 19 डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 8556 के पार हो गयी है. वहीं पीएमसीएच अस्पताल में एक भी डेंगू के मरीज नहीं है.

खगड़िया में पेड़ से लटका मिला युवक का शव

खगड़िया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत रहीमपुर उत्तरी पंचायत के बहियार में शनिवार की अहले सुबह बबुल के पेड़ से लटका एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि कुम्हरचक्की गांव वार्ड संख्या सात निवासी अर्जुन यादव के 40 वर्षीय पुत्र जीतन यादव का शव घर से 500 मीटर दूर पटवर बहियार में गंडक नदी के किनारे बबुल के पेड़ से लटका था. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने पेड़ से शव उतारा. जीतन के बड़े भाई बिपिन यादव ने बताया कि जीतन की हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें