23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News: बेगुसराय में ट्रेन से कटकर महिला की मौत, वैशाली में टेंपो की ठोकर से बच्ची की गई जान

Bihar Breaking News : बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

राज्यपाल ने सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के बाहर आने पर खुशी व्यक्त की

बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के सकुशल बाहर आ जाने पर संतोष और खुशी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में लगे सभी लोगों के अथक परिश्रम, सुरंग में फंसे मजदूरों के धैर्य एवं हिम्मत तथा उनके परिजनों एवं देशवासियों की दुआओं से ऐसा संभव हो सका है. उन्होंने इस कार्य हेतु असाधारण और अविस्मरणीय प्रयास के लिए केंद्र एवं उत्तराखंड सरकार को साधुवाद दिया है.

वैशाली में टेंपो की ठोकर से सड़क पार कर रही बच्ची की मौत, तीन घायल

वैशाली जिला के सहदेई बुजुर्ग प्रखंड की देसरी थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव के समीप हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग पर टेंपो की ठाेकर से 10 वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. इस घटना में टेंपो सवार तीन लोग घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज जारी है. वहीं बच्ची की मौत की पुष्टि होते ही लोग आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची ने लोगों को समझाकर जाम खाली कराया. मृतक की पहचान जंदाहा थाना क्षेत्र के चांद सराय निवासी पवन राय की पुत्री अंशिका कुमारी के रूप में की गयी.

बेगुसराय में ट्रेन से कट कर अज्ञात महिला की मौत

समस्तीपुर–खगड़िया रेलखंड स्थित सलौना स्टेशन समीप एक 50 वर्षीया अज्ञात महिला की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी. समाचार प्रेषण तक उक्त मृतक महिला की पहचान नहीं हो सकी है. इस बाबत बखरी थानाध्यक्ष विकास कुमार राय ने बताया कि सलौना रेलवे स्टेशन के गोढ़ियारी ढाला के पूरब तथा पचमुहा पुल के बीच एक 50 वर्षीय महिला क्षत-विक्षत शव को स्थानीय लोगों ने देखा. जानकारी मिलते ही संबंधित जीआरपी थाना को सूचना दी गयी. तत्पश्चात शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु खगड़िया जीआरपी सौंप दिया गया. इधर, ट्रेन से कटकर महिला की शव होने की जानकारी मिलते ही इलाके में आग की तरह फैल गयी, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी.

सेना के पूर्व जवान से 36 हजार रुपये की ठगी

गोपालगंज के मीरगंज थाने के सिंगहा टोला बसडीला के निवासी पूर्व आर्मीमैन अशोक कुमार यादव से साइबर अपराधियों ने 36 हजार की ठगी कर ली. बताया जाता है कि पीड़ित पूर्व आर्मी मैन का क्रेडिट कार्ड आइसीआइसीआइ बैंक का था. साइबर अपराधियों ने फोन करके क्रेडिट कार्ड संबंधित जानकारियां ले ली और पलभर में खाते से राशि गायब कर दी. इस संबंध में उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

सड़क दुर्घटना में वृद्ध की गयी जान

सीवान-शीतल पर एनएच 227- ए पर स्थानीय थाना क्षेत्र के अफराद गांव की महिला को बाइक चालक धक्का मारकर फरार हो गया. महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. महिला छट्ठु राम की 60 वर्षीय पत्नी सुथरी देवी बतायी जाती है. परिजनों द्वारा बताया जाता है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी

बेगूसराय में बम विस्फोट

बेगूसराय के नावकोई थाना के पहसारा गांव में एक खंडहरनुमा घर के पास बम ब्लास्ट होने की वजह से मचा हड़कंप मच गया है. इस धमाके में वहीं पास में खेल रहे कई बच्चे गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. सभी का एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है.

मधुबनी में डाटा इंट्री ऑपरेटर एकता मंच का धरना

मधुबनी.समाहरणालय के सामने डाटा इंट्री ऑपरेटर एकता मंच से जुड़े कर्मियों ने धरना दिया. वक्ताओं ने सूचना प्रावैधिकी संवर्ग नियमावली में हम सभी कर्मियों को संलग्न करने की मांग कर रहे थे. कहा कि समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है. जबकि समस्या निराकरण की मांग को लेकर सूबे के सभी जिलों में दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की जा रही है. कहा कि बिहार स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लि. (बेल्ट्रॉन) के माध्यम से सभी विभागों, कार्यालयों, निगमों, बोर्डों, आयोगों एवं उनके क्षेत्रीय कार्यालयों में डाटा इंट्री ऑपरेटर, प्रोग्रामर, आशुलिपिक की सेवा ली जा रही है. कर्मियों को संविदा पर नियोजित करते हुए पदस्थापित कर मानदेय का भुगतान सूचना प्रावैधिकी संवर्ग नियमावली से किया जा रहा है. अर्हता एवं परीक्षाओं में उत्तीर्णता के पश्चात निगम द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की सेवा सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विभिन्न विभागों, कार्यालय में आउटसोर्सिंग के आधार पर लिया जा रहा है.

कैमूर में छत से गिरकर तीन साल का बच्चा हुआ घायल

कैमूर के रामगढ़ सदर इलाके में मंगलवार को थाना क्षेत्र के डरहक गांव में छत से गिरकर तीन वर्षीय बच्चा घायल हो गया. परिजनों द्वारा घायल को रामगढ़ रेफरल अस्पताल ले आया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के दौरान घायल की स्थिति नाजुक देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. घायल मोहनिया थाना क्षेत्र के खुदगौरा गांव निवासी विकास खरवार का तीन वर्षीय पुत्र शान कुमार बताया जाता है. 

जहानाबाद में डाटा एंट्री ऑपरेटर की हड़ताल, कारगिल चौक पर अपनी मांग को लेकर जुटे

अशोक कुमार,जहानाबाद. विभागीय कार्यालय में समायोजन की मांग को लेकर बिहार राज्य डाटा इंट्री ऑपरेटर संघ दो दिवसीय संकेतिक हड़ताल पर चले गए है. संघ के प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि 25 वर्षो से बेल्ट्रॉन के माध्यम से चयनित डाटा इंट्री ऑपरेटरों और अन्य आईटी कर्मियों से विभिन्न विभागों में सेवा ली जा रही है. लेकिन सरकार उनलोगों का सामायोजन नहीं कर रही है. 5 नवंबर को उनलोगों के द्वारा रोषपूर्ण किया था. इसके बाद 6 से 11 नवंबर तक काला बिल्ला लगाकर काम किया था. इसके बावजूद भी सरकार का ध्यान इस ओर नहीं गया. इसलिए डाटा इंट्री ऑपरेटर 28 और 29 नवंबर को दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे. जहानाबाद के कारगिल चौक पर प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने बताया कि सरकार ने अगर मांगे नहीं मानी तो आगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

हाजीपुर में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना दिवस पर कार्यक्रम, सम्मेलन का आयोजन

हाजीपुर में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. स्टेडियम में सम्मेलन का आयोजन हुआ है. RLJP की स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया है. पारस गुट के सभी सांसद और विधान पार्षद इसमें मौजूद है.

बिहार में राज्य स्तरीय विद्यालय एथलेटिक्स बालिका खेल प्रतियोगिता का आगाज

बिहार में राज्य स्तरीय विद्यालय एथलेटिक्स बालिका खेल प्रतियोगिता का आगाज हुआ है. कंकड़बाग के पाटलिपुत्र खेल परिसर में कला,संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय ( अंतर जिला ) विद्यालय एथलेटिक्स बालिका खेल प्रतियोगिता की आज से शुरुआत हो गई. इस खेल प्रतियोगिता में 38 जिलों एवं 2 एकलव्य केंद्रों (भागलपुर एवं वैशाली) से अंडर 14/17/19 आयु वर्ग की 1200 से अधिक बालिका खिलाड़ी शामिल हो रहीं हैं. यह खेल आयोजन आज से शुरू होकर 30 नवंबर तक चलेगा. इस खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन करते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने कहा कि इस तरह के जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार आएगा. प्रतिभाओं से परिपूर्ण बिहार में आज अवसरों की भी कोई कमी नहीं है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं बिहार सरकार राज्य में खेल एवं खिलाड़ियों की हर संभव मदद प्रदान कर रहा है तथा मेडल तालिका में बिहार की स्थिति को और अधिक मजबूत बनाने के लिए कार्यरत है.

गया में पॉलिटेक्निक की छात्रा का शव बरामद, प्रेम- प्रसंग में आत्महत्या की आशंका

गया में पॉलिटेक्निक की छात्रा का शव बरामद हुआ है. प्रेम- प्रसंग में आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है. विष्णुपद थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है.

भागलपुर में एमटी प्रभारी के आत्महत्या की सूचना, डीआईजी व एसएसपी मौके पर पहुंचे

मनोज कुमार,भागलपुर. एमटी प्रभारी अभिषेक के आत्महत्या की सूचना है. यह इशाकचक थाना क्षेत्र के महिला थाना के ऊपरी मंजिल में रहते थे. बताया जा रहा है कि शव महिला थाना के ऊपर बैरक में है. डीआईजी व एसएसपी मौके पर पहुंचे है.

Bihar Breaking News: बेगुसराय में ट्रेन से कटकर महिला की मौत, वैशाली में टेंपो की ठोकर से बच्ची की गई जान
Bihar breaking news: बेगुसराय में ट्रेन से कटकर महिला की मौत, वैशाली में टेंपो की ठोकर से बच्ची की गई जान 1

बिहार: भागलपुर में वाहन कोषांग प्रभारी ने की आत्महत्या! महिला थाना के ऊपर बैरक में पंखे से लटका मिला शव

शिवहर में सड़क हादसा, स्कूल बस पलटी, सभी बच्चे सुरक्षित

शिवहर के महुआरिया में सड़क हादसा हुआ है. यहां एक स्कूल बस पलट गई है. इसके बाद अफरा- तफरी का माहौल हो गया. इस घटना के बाद सभी बच्चे सुरक्षित है.

पटना में कला संस्कृति और युवा विभाग द्वारा साइकिल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

पटना में कला संस्कृति और युवा विभाग द्वारा साइकिल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. यह आयोजन बिहार सरकार की ओर से हो रहा है. विद्यालय ओपन ट्रायल साइकिल खेल चयन प्रतियोगिता राज्य स्तरीय है. जेपी गंगा पथ के दाहिने लेने को प्रतियोगिता के लिए बंद किया गया है. 14 से 19 साल के बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन है. प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का चयन होगा. 70 लड़के और 22 लड़कियां प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं. राज्य के 6 जिलों के स्कूली बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है.

बिहार में तापमान में हो सकती है बढ़ोतरी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बिहार में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. मौसम विभाग ने इसको लेकर चेतावनी दी है. साथ ही बारिश की भी संभावना जताई गई है. साथ ही कई जिलों में ठनका गिनका गिरने की भी आशंका है.

बीपीएससी की 69वीं मुख्य परीक्षा के लिए छह दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन

बीपीएससी की 69वीं मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थी छह दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. रजिस्टेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

मुजफ्फरपुर में ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, सड़क हादसे में तीन की मौत

मुजफ्फरपुर में ट्रक ने ऑटो में टक्कर मार दी है. इस सड़क हादसे में तीन की मौत हो गई है. यह सभी गंगा स्नन करके लौट रहे थे. घटना फकुली ओपी के रजला के पास की है.

बिहार: मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित ऑटो की ट्रक से हुई टक्कर, गंगा स्नान कर लौट रहे तीन लोगों की मौत, कई घायल

पटना में लोजपा के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन, भाग लेंगे सैकड़ों कार्यकर्ता

पटना में लोजपा के स्थापना दिवस समारोह का आज आयोजन किया गया है. इसमें सैकड़ों कार्यकर्ता भाग लेंगे. आज ही के दिन रामविलास पासवान ने इस पार्टी की स्थापना की थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें